.....

मुंह से निकला 'अल्लाह' तो PAK कपल को फ्लाइट से उतारा

पेरिस.   पाकिस्तानी मूल के एक अमेरिकी कपल को महज इसलिए फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया क्योंकि पसीना आने पर उनके मुंह से 'अल्लाह' निकला। 

इस पाकिस्तानी कपल का नाम नाजिया और फैसल अली है। उन्होंने खुद इस घटना की जानकारी दी है।नाजिया और फैसल अली ने डेल्टा एयर लाइंस पर आरोप लगाया कि पेरिस से ओहायो के सिनसिनाटी जाने के दौरान उन्हें फ्लाइट से उतार दिया गया।

फैसल ने बताया कि फ्लाइट में मुझे काफी पसीना आ रहा था। इस दौरान मेरे मुंह से अल्लाह निकला। इसके बाद प्लेन के एक क्रू मेंबर ने हमें प्लेन से नीचे उतर जाने को कहा।

 बाद में हमें पूछताछ के लिए भी ले जाया गया।बताया जा रहा है कि कपल अपनी 10th वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने के लिए पेरिस आया हुआ था।

द सिनसिनाटी इन्क्वायरर के मुताबिक, प्लेन के एक क्रू मेंबर ने पायलट से शिकायत की थी कि वह मुस्लिम कपल से अनकंफर्टेबल महसूस कर रही है।
 
उसने कथित तौर पर पायलट से कहा कि महिला सिर पर स्कार्फ बांधे हुए है और फोन का इस्तेमाल कर रही है। उसे पसीना भी आ रहा है। 

 क्रू मेंबर ने यह भी दावा किया कि फैसल ने अपना फोन छिपाने की कोशिश की और उसने भी कपल से ‘अल्लाह’ शब्द भी सुना।

 पूछताछ के दौरान उनके पासपोर्ट के फोटो फोन पर लिए गए। पूछताछ में पूरी तसल्ली कर लेने के बाद आफिसर्स ने उन्हें जाने की अनुमति दी।

 इस घटना के बारे में डेल्टा एयरलाइन्स की शिकायत यूएस डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन से की गई है।लैटर में कहा गया है कि मजहब के आधार पर किसी को फ्लाइट से उतारना गलत है। इस तरह की घटनाएं बार-बार हो रही हैं इसलिए एयरलाइन्स की पाॅलिसी रिव्यू की जाए।

डेल्टा एयरलाइन्स ने बयान जारी कर कहा कि डेल्टा धर्म, नेशनलिटी, जेंडर के आधार पर भेदभाव नहीं करता है। सभी हमारे लिए समान हैं। यदि हमारे स्टाफ से कोई गलती हुई है तो हम इसकी जांच कर कड़ी कार्रवाई करेंगे और कस्टमर को फुल रिफंड देंगे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment