.....

BHEL के कैंटीन में 3 रुपए में ही मिलेगी खाने की थाली, दाम बढ़ाने का फैसला टला

भोपाल। भेल प्रबंधन ने कारखाने की कैंटीन से दिए जाने वाले चाय-नाश्ते और खाने की थाली के दाम बढ़ाने का फैसला फिलहाल टाल दिया है।
 कर्मचारी यूनियनों के विरोध के चलते भेल प्रबंधन इस मामले में कोई निर्णय नहीं ले पा रहा है। प्रबंधन सोमवार से दाम बढ़ाने पर मंथन कर रहा है, लेकिन बुधवार तक कोई फैसला नहीं कर सका। 
दाम बढ़ाने की घोषणा कब की जाएगी, इस बारे में भी प्रबंधन कुछ नहीं बता पा रहा है। ऐसे में भेल कर्मियों को वर्तमान दाम में ही चाय-नाश्ता और खाना दिया जाएगा।
गौरतलब है कि भेल कारखाने की तीनों कैंटीनों से करीब तीन कर्मचारियों को सबसिडाइज दामों पर चाय-नाश्ता और खाना दिया जाता है। 
इसके दाम बढ़ाने को लेकर भेल प्रबंधन ने इंटक, ऑल इंडिया भेल एम्पलाइज यूनियन और बीएमएस यूनियनों के साथ शनिवार को बैठक की थी। 
प्रबंधन द्वारा दाम का प्रस्ताव रखते ही तीनों यूनियनों ने विरोध करना शुरू कर दिया था। इससे बैठक बेनतीजा साबित हुई थी।
चाय-नाश्ते और खाने पर सबसिडी देने के कारण भेल प्रबंधन हर साल 12 करोड़ स्र्पए खर्च कर रहा है। 3.45 स्र्पए में पड़ने वाली एक कप चाय को भेल प्रबंधन 50 पैसे में कर्मचारियों को मुहैया करा रहा है। 
इसी तरह आलू और चना बड़ा समेत अन्य आयटम 4.80 रुपए में पड़ रहे है, जिसे 50 पैसे में दिया जाता है। मीठा नाश्ता में 5.40 रुपए खर्च होते हैं जिसे एक रुपए में दिया जा रहा है। 
इसी तरह खाने की थाली 44.30 स्र्पए में पड़ती है, जो 10 में दी जा रही है। 37.66 रुपए की थाली को 3 रुपए में दिया जा रहा है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment