.....

IND vs WI: पहली पारी में भारत की स्थिति मजबूत

किंगस्टन : रविचंद्रन अश्विन के पांच विकेट और लोकेश राहुल के अर्धशतक की बदौलत भारत दूसरे क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गया है.
 अश्विन ने 16 ओवर में 52 रन देकर पांच विकेट लिये. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 18वीं बार पारी के पांच विकेट लिये. मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 52.3 ओवर में 196 रन पर आउट हो गई.
इससे पहले ईशांत शर्मा ने 10 ओवर में 53 रन देकर दो और मोहम्मद शमी ने 23 रन देकर दो विकेट लिये. वेस्टइंडीज के कप्तान जासन होल्डर ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था. भारत पहले दिन अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 126 रन बना लिये थे और आज उससे आगे खेल रही है. 
घायल मुरली विजय की जगह खेल रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल अर्धशतक जमा कर अब भी खेल रहे हैं उन्होंने पहले विकेट के लिये शिखर धवन (52 गेंद में 27 रन) के साथ 87 रन जोडे. चेतेश्वर पुजारा भी राहुल का साथ मजबूती के साथ दे रहे हैं और मैदान पर जमे हुए हैं.
इससे पहले कैरेबियाई पारी में सिर्फ जर्मेइन ब्लैकवुड ही चल सके जिन्होंने 62 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों के साथ 62 रन बनाये. मर्लोन सैमुअल्स ने 88 गेंद में 37 रन बनाये. वेस्टइंडीज ने एक समय पर तीन विकेट सात रन पर गंवा दिये थे जिसके बाद ब्लैकवुड ने चौथे विकेट के लिये 81 रन जोड़े.
ब्लैकवुड और सैमुअल्स ने इसके बाद पारी को संभाला. कोहली ने 12वें ओवर में अश्विन को गेंद सौंपी. ब्लैकवुड ने दूसरे ओवर में अश्विन को 10 रन बनाये. सैमुअल्स ने उमेश यादव को छक्का जड़ा. दोनों ने 50 रन की साझेदारी 75 गेंद में पूरी की. ब्लैकवुड ने सातवां टेस्ट अर्धशतक 47 गेंद में बना लिया. अश्विन ने ब्लैकवुड को पगबाधा आउट करके इस साझेदारी को खत्म किया.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment