.....

बॉक्सर विजेंदर चैम्पियन बनने के बाद बोले- पाक बॉक्सर का चैलेंज कबूल है

नई दिल्ली.   बॉक्सर विजेंदर सिंह 125 करोड़ लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरे। 10 राउंड तक चली इस जोरदार फाइट में ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराकर WBO एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियनशिप का टाइटल अपने नाम किया। 

फाइट जीतने के बाद उन्होंने पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान का चैलेंज भी एक्सेप्ट कर लिया।  अगर मौका मिला तो आमिर खान और मैं एक रिंग में बाउट करते नजर आएंगे। वे भी अच्छे बॉक्सर हैं।
 उन्होंने कहा इस फाइट में रोड़ा डाल रही है हम दोनों की वेट कटेगरी। मैं 75kg में लड़ता हूं। जबकि आमिर खान 63kg में लाइटवेट बॉक्सर हैं। हां, वे अपना वेट बढ़ाएं या मैं कम करूं तो फाइट जरूर होगी।

 मैच के बाद विजेंदर ने कहा-धन्यवाद भारत। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। यह हमारे देश की प्रतिष्ठा का सवाल था।अाखिरकार मैंने कर दिखाया। होप ने बेहतरीन खेल दिखाया।

उन्होंने कहा अगर मैं और आमिर रिंग में उतरते हैं तो यह मेरे करियर की सबसे बड़ी फाइट होगी। आमिर काफी फेमस हैं और 35 में से 31 फाइट जीती है। इसमें नॉक आउट 19 हैं। ऐसे में मुकाबला काफी कड़ा होगा। वे एथेंस ओलिंपिक-2004 में ब्रिटेन के लिए सिल्वर मेडल भी जीत चुके हैं।

 बीजिंग ओलिंपिक-2008 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले विजेंदर ने शनिवार को त्यागराज स्टेडियम में 30 फाइट का एक्सपीरियंस रखने वाले कंगारू बॉक्सर को 98-92, 98-92, 100-90 से हराया।विजेंदर की ये प्रो-बॉक्सिंग करियर की 7th जीत है। 

पिछली 6 फाइट में विजेंदर ने अपने विरोधी को नाकआउट किया था।हालांकि वह होप को समय से पहले धराशायी नहीं कर सके। इस मैच को देखने के लिए पूरा त्यागराज स्टेडियम भरा था।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment