.....

MP : नागिन ने डसा, लोगों ने नागिन को रस्सी से बांधकर बना लिया बंधक

नागिन के बदले की कहानियाँ तो आपने बहुत सुनी होंगी, एमपी के बैतूल जिले के एक गांव में लोगों ने नागिन से अलग तरह से बदला लिया। यहाँ के एक वृद्ध को नागिन ने काटा, तो ग्रामीणों ने मिलकर नागिन को रस्सी से बांधकर बंधक बना लिया।

 दो दिनों तक उसे बांधकर रखने के बाद लोगों ने बाद में उसे मार दिया। नागिन को बंधक बनाए जाने का ये मामला इन दिनों जिले में खासी चर्चा में है।

अंधविश्वास और टोटके पर भरोसा करने वाले बैतूल जिले के ग्रामीणों ने एक नागिन को बंधक बना लिया। नागिन ने शनिवार को कल्याणपुर निवासी सुखराम यादव (70) को डस लिया था।

 ग्रामीणों ने घेराबंदी कर नागिन को पकड़कर बंधक बना लिया। गांववालों ने दो दिन तक नागिन को गांव के एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा।
नागिन को बंधक बनाए जाने के बाद वृद्ध को मलाजपुर बाबा की समाधि स्थल ले जाकर इलाज कराया गया। वृद्ध के स्वस्थ होने पर लोगों ने सोमवार को नागिन की पीट-पीट कर मार डाला। 

रस्सी से बंधी नागिन को देखने के लिए आस-पास के गांव के लोग भी मौके पर पहुंचे थे।नागिन को बंधक बनाने के पीछे ग्रामीणों ने तर्क दिया कि, जब भी गांव में किसी व्यक्ति को सांप डसता है तो हम सांप को पकड़ लेते हैं। 

जब तक पीड़ित स्वस्थ नहीं हो जाता सांप का जिंदा रहना हम सभी के लिए बहुत जरूरी होता है। मान्यता है कि यदि सांप मर जाता हैं तो पीड़ित की जान को भी खतरा होता है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment