.....

पुरानी ब्रा की शौकीन होती हैं महिलाएं


औरतों की भी कुछ आदतें बिल्‍कुल अजीब होती हैं। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है। मामला यह है कि एक औरत की वॉर्डरोब में भले ही दर्जनों ब्रा हों लेकिन वो उनमें से पहनती सिर्फ दो ही हैं अगर आप एक औरत हैं तो हो न हो आप इस बात से सहमत होंगी।

अभी एक ताजा सर्वे हुआ है जिसके मुताबिक, ज्यादातर  महिलाओं के पास दर्जनों ब्रा होती हैं लेकिन वो उनमें से सिर्फ दो ही पहनना पसंद करती हैं और पहनती हैं।

 सर्वे के दौरान कई महिलाओं ने माना कि उनके पास नई  है लेकिन वो उसे पहनना पसंद नहीं करती हैं।

 उन्हें पुरानी पहनने में ही आराम मिलता है और वो उसी के साथ कंफर्टेबल फील करती हैं।Queen’s corsetiere, Rigby & Peller द्वारा कराए गए एक सर्वे में पाया गया है कि महिलाएं हर रोज नई ड्रेस तो पहनना चाहती हैं लेकिन नई ब्रा को लेकर उनके मन में झिझक होती है उन्हें उनकी वही पुरानी, ढीली पड़ चुकेे अंडरगारमेंट सबसे ज्यादा पसंद होती है।

इस सर्वे के दौरान करीब दो हजार महिलाओं से उनकी पसंदीदा अंडरगारमेंट के बारे में पूछा गया और उनमें से जयादातर ने माना कि उनकी अलमारी में नए अंडरगारमेंट हैं लेकिन वो उन्हें पहनना पसंद नहीं करती हैं। 

हर दस में छह महिला ने माना कि पुरानेे अंडरगारमेंट को लेकर वो निश्च‍िंत रहती हैं लेकिन नई के साथ वो आश्वस्त नहीं हो पाती हैं।
Rigby & Peller की स्थापना 1939 में हुई थी। उनके मुताबिक, ज्यादातर महिलाओं की अलमारी में अनयूज्ड ब्रा होती है। इसका सबसे बड़ा कारण साइज होता है। 

ज्यादातर औरतों को अपने सही साइज के बारे में पता ही नहीं होता है। हालांकि एक ही अंडरगारमेंट को हमेशा पहनना या फिर रोटेशन अंडरगारमेंट पहनना खतरनाक हो सकता है। 

ऐसा करने वाली महिलाओं को साइज की परेशानी हो सकती है। उन्हें वो सपोर्ट नहीं मिल पाता है जो उन्हें अंडरगारमेंट पहनकर मिलना चाहिए।

इसके अलावा ये संक्रमण फैलने का कारण भी हो सकता है। ऐसे में जैसे ही आपकेे अंडरगारमेंट का साइज बिगड़े उसे चेंज करके, नए अंडरगारमेंट पहनना शुरू कर दें।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment