.....

Allahabad : BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, मिशन यूपी पर होगा महामंथन

इलाहाबाद : उप्र के इलाहाबाद में रविवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई. दो दिन तक संगम किनारे मिशन यूपी पर होने वाले महामंथन में प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज मौजूद रहेंगे. 

सूत्रों के मुताबिक रविवार को बैठक में कोई प्रस्ताव पास नहीं होगा. सभी प्रस्ताव सोमवार को पेश किए जाएंगे.   प्रधानमंत्री मोदी दोपहर तीन बजे पदाधिकारियों की बैठक में पहुंचेंगे. 

सूत्रों ने बताया कि अमित शाह सोमवार शाम को उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों से चुनावी रणनीति पर बैठक करेंगे. कार्यकारिणी में अलग से यूपी पर कोई सत्र नहीं होगा.

अमित शाह और मोदी के भाषण में यूपी पर फोकस होगा. रविवार को अध्यक्षीय भाषण के बाद राज्यों की रिपोर्ट के दौरान चर्चा होगी.संगम नगरी में सभा की सारी तैयारी हो चुकी है. तमाम मुद्दों समेत इसमें आने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी. 

बीजेपी पंजाब, गोवा और उत्तराखंड चुनावों पर भी माथापच्ची करेगी, लेकिन सूत्र बताते हैं कि एजेंडे में टॉप पर यूपी चुनावों के लिए रणनीति तैयार करना है. प्रधानमंत्री दो दिनों तक दिल्ली छ़ोड़कर इलाहाबाद में रहेंगे, लिहाजा उनका दफ्तर यानी पीएमओ भी वहीं से चलेगा.

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री के साथ ही पीएमओ के तमाम अधि‍कारी भी इलाहाबाद पहुंच रहे हैं. उनके लिए खास कार्यालय बनाया गया है, जहां बकायदा कंप्यूटर और इंटरनेट की सुविधा है. अधिकारी अगले दो दिनों तक कार्यालय संबंधी सभी काम यहीं से निपटाएंगे.

 इस 'पीएमओ' को योग दिवस के लिए बने खास बैकड्रॉप से सजाया गया है. पोस्टर में सूर्य नमस्कार की मुद्राएं दर्शाई गई हैं. इसके निकट ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दफ्तर भी बनाया गया है.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री की मौजूदगी इस बात का सबूत है कि पार्टी के लिए यूपी चुनाव काफी अहम है. लोकसभा चुनाव में पार्टी को यूपी की 80 सीटों में से 73 पर जीत मिली थी.

  विधानसभा चुनाव को लेकर भी हौंसले बुलंद हैं और पार्टी को लग रहा है कि 14 साल के वनवास को दूर करने का यह सही मौका है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment