....

worlds का सबसे हैंडसम घोड़ा, 6 फीट लम्बे बाल, पोस्टर, ग्रीटिंग्स कॉर्ड, हॉलीवुड फिल्मों से मिल रहे ऑफर

वॉशिंगटन.     15 साल के फेडरिक द ग्रेट को दुनिया के सबसे हैंडसम घोड़े के तौर पर पहचान मिल रही है। गर्दन पर 6 फीट लम्बे बालों और अट्रेक्टिव बॉडी की वजह से उसे काफी पंसद किया जा रहा है।

 इंटरनेट पर फेडरिक के वीडियो को लाखोंं लोग देख चुके हैं। वहीं, फेसबुक पेज पर उसके करीब 26 हजार फॉलोअर्स हैं। 
 नॉर्थ हॉलैंड के इस घोड़े की ब्रीड काफी रेयर मानी जाती है। इसके शरीर की बनावट और गर्दन के बाल दूसरे ब्रीड के घोड़ों की तुलना में काफी खास हैं।इसकी देखभाल का आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इसके 6 फीट लम्बे बालों को संवारने में करीब 2 घंटे का समय लगता है।

 इस घोड़े की ओनर स्टेसी नाजिरिओ बताती हैं कि गर्दन और पूंछ के बालों की सलीके से देखभाल की जाती है।कई लीटर पानी इन्हें धोने में लगता है। वहीं शैम्पों और कंडीशनर का भी इस्तेमाल किया जाता है।

बालों के अलावा, शरीर के दूसरे पार्ट को संवारने में अलग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। फेडरिक की चोटी बनाने के लिए हेयर ड्रायर और कॉम्ब का यूज किया जाता है।10 कॉम्ब और ब्रशेस एक महीने ही चल पाते हैं।

यू टयूब पर फेडरिक के वीडियो को दुनियाभर में लाखों लोग देख चुके हैं। उसके फेसबुक पेज Frederik the Great को करीब 26 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

इसकी पॉपुलरिटी इतनी बढ़ गई है कि पोस्टर, ग्रीटिंग्स कॉर्ड पर प्रिंट के ऑफर आ रहे हैं। वहीं, हॉलीवुड फिल्मों से भी ऑफर मिल रहे हैं।

- फेडरिक के आज कई खरीदार हैं, लेकिन इसकी ओनर नाजिरिओ कहती हैं- बेचने का सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि यह मेरी फैमिली का हिस्सा है।
- नाजिरिओ का फॉर्म हाउस यूएस के अरकंसास में है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment