....

Team india में दिग्गजों को नहीं मिली जगह, 5 नए चेहरे शामिल

मुंबई।   आगामी जिम्बाब्वे और वेस्ट इंडीज दौरे के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। चयनकर्ताओं ने जिंबाब्वे टूर के लिए महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में दूसरे दर्जे की टीम चुनी हैं वहीं वेस्ट इंडीज के लिए मुंबई के युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भारतीय टेस्ट टीम में एकमात्र नया चेहरा लिया गया है। चौबीस साल के तेज गेंदबाज ठाकुर को 17 सदस्यीय टीम में जगह देना हैरानी भरा चयन है। वरूण एरोन को टीम में जगह नहीं मिल पाई हैं।
ठाकुर को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है जहां उन्होंने मुंबई की ओर से 11 मैचों में 24.51 की औसत से 41 विकेट चटकाए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 107 रन पर छह विकेट रहा। फिट हुए मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हुई है जबकि अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के नये उप कप्तान होंगे।
वहीं विराट कोहली की अगुआई वाली टेस्ट टीम में गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। वेस्ट इंडीज में टेस्ट सीरीज जुलाई के मध्य में शुरू होगी। यहां भारत को चार टेस्ट खेलने हैं लेकिन सीरीज की वास्तविक तारीख अभी तय नहीं की गई हैं।
चयनकर्ताओं ने जिंबाब्वे दौरे के लिए नई टीम का चयन दिया है जिसमें विदर्भ के बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज फैज फजल, ऑफ स्पिनर जयंत यादव, पंजाब के मध्यक्रम के बल्लेबाज मनदीप सिंह और आईपीएल स्टार युजवेंद्र चाहल नए चेहरे होंगे।
वेस्टइंडीज दौरे :- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, शारदुल ठाकुर और स्टुअर्ट बिन्नी।
जिंबाब्वे दौरे :- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, करूण नायर, अंबाती रायुडू, रिषि धवन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मनदीप सिंह, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चाहल और बरिंदर सरन।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment