ब्रसेल्स : INDIAN को लेकर जेट एयरवेज की पहली फ्लाइट दिल्ली पहुंची

नई दिल्ली.  ब्रसेल्स में बीते मंगलवार ब्लास्ट के बाद वहां फंसे 214 लोगों को लेकर जेट एयरवेज की पहली फ्लाइट शुक्रवार सुबह दिल्ली आ गई। 70 लोग इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतर गए। बाकी पैसेंजर्स के साथ फ्लाइट को मुंबई भेज दिया गया। इन लोगों को बुधवार देर रात ही ब्रसेल्स से एम्सटर्डम शिफ्ट किया गया था। 
 बता दें कि ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर ब्लास्ट के बाद जेट एयरवेज बड़ा एयरलिफ्ट ऑपरेशन चला रहा है।  जेट के 800 पैसेंजर्स ब्रसेल्स में फंसे थे। इन्हें नीदरलैंड्स के एम्सटर्डम शिफ्ट किया गया था।  ब्रसेल्स के बाद अब यही जेट का सबसे बड़ा यूरोपीयन हब होगा।  

 जेट पहले एम्सटर्डम से रविवार से ही ऑपरेशन शुरू करने वाला था। लेकिन शुक्रवार को ही उसने पैसेंजर्स को दिल्ली, मुंबई, टोरंटो और नेवार्क पहुंचाने की कोशिशें शुरू कर दीं। ब्रसेल्स में ब्लास्ट के वक्त जेट एयरवेज के चार एयरबस ए-330 प्लेन और 8 पायलट वहां मौजूद थे।

 इनमें से दो प्लेन ब्रसेल्स से रवाना किए जो गुरुवार दोपहर 12 बजे और दोपहर 4 बजकर 30 मिनट पर एम्सटर्डम एयरपोर्ट पहुंचे। 9W 1229 फ्लाइट शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंची। फ्लाइट 9W 1227 को मुंबई पहुंचना था लेकिन तकनीकी दिक्कत की वजह से उसे एम्सटर्डम से रवाना नहीं किया जा सका।

 इस वजह से दिल्ली लाई गई फ्लाइट में ही मुंबई के पैसेंजर्स शिफ्ट किए गए। जेट की एक और फ्लाइट 9W 1230 एम्सटर्डम से टोरंटो और वहां से नेवार्क भेजी गई।  चौथी फ्लाइट बिना पैसेंजर्स के ही दिल्ली लौट आएगी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment