....

ब्रिटेन : अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की चार संपत्तियां प्रतिबंधित

ब्रिटेन ने जिन लोगों पर वित्तीय प्रतिबंध लगाए हैं उस सूची में अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम एकमात्र भारतीय नागरिक है। इस सूची में सिख आतंकवादी समूह भी शामिल हैं। दाऊद भारत का सर्वाधिक वांछित आतंकवादी है जिसके खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। 

उसका नाम ब्रिटेन के वित्त मंत्रालय के कंसोलिडेटेड लिस्ट ऑफ फायनेंशियल सैंक्शंस टारगेटस इन द यूके की सूची में शामिल है। इस सूची को 27 जनवरी को अद्यतन किया गया जिसमें दाउद के चार पते हैं और ये चारों पाकिस्तान के कराची में हैं।

रिकॉर्ड के मुताबिक दाऊद इब्राहिम कासकर घर संख्या 37, 30वीं गली - रक्षा, हाउसिंग अथॉरिटी कराची, पाकिस्तान, घर संख्या 29, मरगला रोड, एफ 6:2, गली संख्या 22, कराची पाकिस्तान, नूरबाद कराची, पाकिस्तान और व्हाईट हाउस, सऊदी मस्जिद के नजदीक, क्लीफटन, कराची पाकिस्तान में रहता है।

मुंबई में जन्मे गैंगस्टर की राष्ट्रीयता में भारतीय लिखा हुआ है और उसका भारतीय पासपोर्ट का जिक्र है जिसे भारत सरकार ने खत्म कर दिया था और फिर उसके द्वारा हासिल किए गए कई भारतीय और पाकिस्तानी पासपोर्ट का जिक्र है जिसका उसने दुरुपयोग किया है। सूची में लिखा है, भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

दाऊद के बारे में बार-बार खबर आती है कि वह पाकिस्तान में रहता है लेकिन इस्लामाबाद उसके वहां होने से इंकार करता है। जनवरी 2016 में अद्यतन की गयी प्रतिबंधित संगठनों की सूची में लिट्टे, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स, इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन और हिज्बुल मुजाहिददीन शामिल हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment