भारत ने जीती टी-20 सीरीज ,श्रीलंका को 9 विकेट से हराया

रविचंद्रन अश्विन (4-8) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय टीम ने जीत के लिए जरूरी 83 रन 13.5 ओवरों में बना लिए। रोहित शर्मा (13) रन पर आउट हुए लेकिन रांची में तूफानी अर्धशतक लगाने वाले शिखर धवन (नाबाद 46) ने एक बार फिर अपने बल्ले की चमक दिखाई।

रोहित का विकेट 29 रनों के कुल योग पर गिरने के बाद धवन ने अजिंक्य रहाणे (नाबाद 22) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाने का काम किया। धवन ने अपनी 46 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। रहाणे ने 24 गेंदों पर एक चौका जड़ा। भारत को 37 गेंदें शेष रहते जीत मिली। यह शेष गेंदों की संख्या के लिहाज से भारत की अब तक सबसे बड़ी जीत है। अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 18 ओवरों में 82 रनों पर सीमित कर दिया। भारत की ओर से टी-20 मैचों में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने वाले रविचंद्रन अश्विन के अलावा सुरेश रैना ने दो सफलता हासिल की। रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा ने एक-एक विकेट लिया। अश्विन ने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। एक समय मेहमानों ने 21 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हालांकि दासुन शनाका (19) और सेकुगे प्रसन्ना (9) ने 27 रन जोड़े।

प्रसन्ना 48 के कुल योग पर आउट हुए। इसके बाद भी मेहमान टीम ने लगातार विकेट गंवाए। इस मैच में हालांकि अम्पायर के कुछ फैसलों को लेकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को आपत्ति थी। इन दोनों के अलावा थिसिरा परेरा (12) ही कुछ देर टिक सके। अश्विन ने अपने चार ओवर के कोटे में एक मेडन सहित 8 रन देकर चार विकेट लिए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment