....

भारत यात्रा से पूर्व ओलांद ने पठानकोट हमले पर भारत के रुख का किया समर्थन

गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुवा ओलांद ने अपने तीन दिवसीय भारत यात्रा की शुरुआत से पूर्व राफेल जेट सौदे और पठानकोट हमले पर अपने विचार जाहिर किए।

पाकिस्तान से पठानकोट एयर फोर्स बेस पर आतंकवादी हमले पर कार्रवाई करने की भारत की मांग पर ओलांद ने कहा कि भारत ने इस हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ न्याय करने की मांग कर बिल्कुल सही किया है। उन्होंने कहा कि भारत और फ्रांस आतंकवाद के खिलाफ मिलकर कार्रवाई करने के अपने संकल्प में एकजुट हैं।

अरबों डॉलर के राफेल जेट सौदे पर फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि सौदे पर बातचीत सही दिशा में चल रही है लेकिन कुछ तकनीकी पहलुओं पर सहमति बनाने में वक्त लगता है।

पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री मोदी को तार्किकता और दृढ़ संकल्प को परिलक्षित करने वाली उनकी कूटनीति के लिए बधाई दी है।

गौरतलब है कि ओलांद भारत की तीन दिवसीय यात्रा की शुरुआत रविवार को चंडीगढ़ से करेंगे। उनकी भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच स्वच्छ ऊर्जा तथा आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में परस्पर सहयोग बढ़ाने पर अहम फैसले हो सकते हैं। उनकी और मोदी के बीच शिखर बैठक में स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में ठोस सहयोग के फैसले होने की उम्मीद है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment