....

कैनोइंग चैंपियनशिप :बड़ी झील में डूबने से बचे तीन खिलाड़ी

भोपाल में 26वीं राष्ट्रीय सीनियर कयाकिंग एवं कैनोइंग प्रतियोगिता के पहले दिन बड़ा हादसा होने से टल गया. बड़ी झील में रेस के दौरान एनडीआरएफ के जवानों ने तीन खिलाड़ियों को डूबने से बचाया.
जानकारी के मुताबिक, रेस के दौरान पंजाब के खिलाड़ी गुरमीत सिंह की बोट पलट गई थी. झील में रेस्क्यू के लिए तैनात 11 एनडीआरएफ की टीम ने गुरमीत सिंह को गहरे पानी में डूबने से बचाया.
इसी तरह फिनिशिंग लाइन पर भी एक बोट असंतुलित हो गई थी. इस बोट में सवार बलविंदर सिंह और राकेश को सही तरीके से तैरना नहीं आता था. इन दोनों को भी एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बचा लिया.
मध्य प्रदेश ने के-4 महिला वर्ग की 1000 मीटर स्पर्धा जीतकर धमाकेदार शुरूआत की. मध्य प्रदेश की खिलाड़ी सोनिया देवी, मीना देवी, ओमोला देवी तथा सुशीला चानू ने 3:52:919 के रिकॉर्ड समय में रेस पूरी कर स्वर्ण पदक हासिल किया. अंडमान-निकोबार ने द्वितीय तथा केरल ने तृतीय स्थान हासिल किया.
भोपाल की बड़ी झील पर पुरूष एवं महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता का शुभारंभ खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने किया.
उद्धाटन समारोह में खेलमंत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में हमारे खिलाड़ी लगातार पदक जीतकर देश और प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं. पिछले राष्ट्रीय खेलों में मध्य प्रदेश को सबसे ज्यादा पदक वॉटर स्पोर्टस में हासिल हुए. खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं, संसाधन और प्रशिक्षण उपलब्ध करवाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment