....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों सेनाओं के कमांडरों के साथ बैठक की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तीनों सेनाओं के कमांडरों के सम्मेलन की अध्यक्षता की। पहली बार दिल्ली से बाहर कोच्चि तट से 50 किमी दूर आईएनएस विक्रमादित्य पर इस सम्मेलन का आयोजन किया गया।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, तीनों सेनाओं के प्रमुखों और सेना, नौसेना एवं वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने सम्मेलन में हिस्सा लिया। यह सेना की तीनों शाखाओं का वार्षिक सम्मेलन है। 

रक्षा सूत्रों ने बताया कि यह सम्मेलन सुबह दस बजे शुरू हुआ और इस दौरान प्रधानमंत्री को सेना से जुड़े मुद्दों और चुनौतियों के बारे में बताया गया। सम्मेलन के दौरान भारत की रक्षा नीति, सिद्धांत और परिचालन से जुड़ी चुनौतियों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के दौरान तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने पिछले साल के प्रदर्शन का ब्योरा सामने रखा। 

आईएनएस विक्रमादित्य पर जाने से पहले मोदी ने यहां दक्षिणी नौसेना कमान में तीनों सेनाओं के गार्ड ऑफ ऑनर का मुआयना किया। रक्षा सूत्रों ने बताया कि इस तरह का अहम सम्मेलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले साल दिए गए सुझाव के बाद दिल्ली से बाहर आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम का आयोजन एझवा समुदाय से ताल्लुक रखने वाले श्री नारायण धर्म परिपालना योगम संगठन ने किया है। पीएम आध्यात्मिक केंद्र शिवगिरी मठ भी जाएंगी। सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग, नौसेना प्रमुख एडमिरल आरके धोवान और वायुसेना प्रमुख अरुप राहा भी सम्मेलन में शामिल हुए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment