....

मप्र में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द , चुनाव आयोग की तैयारियां तेज

मध्यप्रदेश में उपचुनाव की सुगबुगाहट शुरू, चुनाव आयोग ने तेज की तैयारियां
 देश में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद पहला लोकसभा उपचुनाव मध्यप्रदेश में रतलाम-झाबुआ सीट पर होने जा रहा है. भाजपा सांसद दिलीप सिंह भूरिया के निधन से यह सीट खाली हुई थी.
जल्द ही तारीखों के ऐलान की संभावना के चलते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने उपचुनाव की तैयारियां शुरु कर दी हैं. राजधानी में इन दिनों निर्वाचन कार्यालय में उपचुनाव की गहमागहमी देखी जा रही है.
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, देवास और सतना जिले के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर मतदाता सूची, पोलिंग बूथ और सुरक्षा- बंदोबस्त पर होमवर्क पूरा करने को कहा गया है.
रतलाम के साथ ही सतना जिले के मैहर और देवास विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव होना हैं.सलीना सिंह का कहना है कि पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आयोग की ओर से जिला कलेक्टर्स को दिशा निर्देश दिए गए हैं.
भाजपा विधायक और पू्र्व मंत्री तुकोजीराव पवार के निधन की वजह से देवास विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव प्रस्तावित है. वही मैहर से कांग्रेस विधायक नारायण त्रिपाठी के इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने की वजह वहां उपचुनाव होना है.पहले माना जा रहा था कि बिहार चुनाव की तारीखों के साथ ही उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा. हालांकि, चुनाव आयोग ने अब तक उपचुनाव को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment