....

US OPEN: नोवाक जोकोविच ने फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर जीता खि‍ताब

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अमेरिकी ओपन फाइनल में रोजर फेडरर को 6-4, 5-7, 6-4, 6-4 से हराकर इस साल का अपना तीसरा और कैरियर का 10वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीत लिया .
बारिश के कारण तीन घंटे के विलंब और आर्थर एशे स्टेडियम पर फेडरर का समर्थन कर रहे दर्शकों को धता बताते हुए जोकोविच ने दूसरा अमेरिकी ओपन खिताब अपने नाम किया . इससे पहले वह 2011 में यहां विजयी रहे थे.
इस हार के साथ ही 34 बरस के फेडरर का 45 साल में सबसे उम्रदराज अमेरिकी ओपन चैम्पियन बनने का सपना चूर-चूर हो गया . उन्होंने 17 ग्रैंडस्लैम खिताबों में से आखिरी 2012 विम्बलडन में जीता था.
ADVERTISING
बिल टिल्डेन की बराबरी
जोकोविच ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और विम्बलडन खिताब भी जीते हैं. वह फ्रेंच ओपन फाइनल में स्टान वावरिंका से हारे नहीं होते तो उनका कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा हो गया होता. जोकोविच ने 10 ग्रैंडस्लैम जीतकर अमेरिका के बिल टिल्डेन की बराबरी कर ली. वह ब्योर्न बोर्ग और राड लावेर से एक खिताब पीछे हैं.
फेडरर ने मैच में 54 सहज गलतियां की और 23 में से चार ही ब्रेक प्वाइंट भुना सके. मैच के बाद जोकोविच ने कहा,‘मैं फेडरर और उनसे मिलने वाली चुनौती का बहुत सम्मान करता हूं.’ अब फेडरर और जोकोविच का एक दूसरे के खिलाफ जीत हार का रिकॉर्ड 21-21 का हो गया है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment