....

ओबामा ने दिए कॉलेज टिप्‍स, बेटी के बारे में कहा- वह मां की तरह अपने दिमाग से चलती है

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक प्रोग्राम में कॉलेज स्‍टूडेंट्स को कई टिप्‍स दिए। जब उन्‍हें बेटी मालिया (जो इस साल कॉलेज जाएंगी) को टिप्‍स देने के लिए कहा गया, तो उन्‍होंने कहा कि मालिया इस मामले में अपनी मां मिशेल जैसी है। वह अपने दिमाग से चलती है। हालांकि, ओबामा ने यह मान कर कि मालिया उनकी सलाह मानेगी, कुछ टिप्‍स दिए भी।
क्या है ओबामा की बेटी को एडवाइस?
ओबामा ने कहा, "मालिया को इस बात की टेंशन नहीं लेनी चाहिए कि उसे किसी खास कॉलेज में ही पढ़ना है। न ही ग्रेड हासिल करने को लेकर बहुत तनाव पालना चाहिए।"
ओबामा के और कॉलेज टिप्‍स
* ओबामा ने सोमवार को उन स्टूडेंट्स से बात की जो इस साल कॉलेज स्टूडेंट बन जाएंगे। ओबामा ने कहा, "एक्सपीरियंस के लिहाज से कॉलेज और स्कूल को एक जैसा मत बनाइए। जो आपने हाई स्कूल में हासिल किया, कॉलेज एक्सपीरियंस उससे अलग होना चाहिए।"
* मैं मालिया से भी यही कहना चाहता हूं कि वह कॉलेज में नए एक्सपीरियंस हासिल करे और अच्छे ग्रेड भी लाए।
* आप अपने फैसले खुद लीजिए और ये किसी को देखकर नहीं होने चाहिए। जो आपके दोस्त कर रहे हैं, केवल वही मत कीजिए। अपने कम्फर्ट लेवल से बाहर निकलिए, उन लोगों से मिलिए जिनसे आप पहले कभी नहीं मिले, क्योंकि यही वो टाइम है जब आप ये सब कर सकते हैं। अभी आप यंग हैं। नए एक्सपीरियंस हासिल किए जाने चाहिए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment