....

World Cup T20 विजेता भारतीय क्रिकेट टीम ने पीएम से की मुलाकात

 नई दिल्ली : गुरूवार, जुलाई 4, 2024/ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज नई दिल्‍ली में अपने आवास सात लोक-कल्याण मार्ग पर टी-20 विश्वकप जीतने वाली टीम का स्वागत किया। एक सोशल मीडिया पोस्‍ट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्‍होंने प्रतिस्पर्धा में खिलाड़ियों को मिले अनुभवों पर एक अविस्मरणीय चर्चा की। इस बैठक में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्य कुमार यादव और जसप्रीत बुमराह शामिल थे। भारतीय क्रिकेट टीम आज सुबह नई दिल्‍ली पहुंची और उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया।  



भारतीय टीम प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद उनके आवास से निकल चुकी है और अब मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक खुली छत वाली बस में विजय परेड के बाद टीम को सम्मानित करेगी। बीसीसीआई ने नरीमन पॉइंट से वानखेड़े तक 1 किलोमीटर की विजय परेड की व्यवस्था की है, जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में एक छोटा समारोह होगा।


मुंबई पुलिस ने यात्रियों को विजय यात्रा के दौरान इस मार्ग से बचने की सलाह दी है, क्योंकि गुरुवार को दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक यातायात व्यवस्था लागू रहेगी। मुंबई यातायात पुलिस ने एक्स पर लिखा, “टी20 विश्व कप की विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 4 जुलाई, 2024 को मरीन ड्राइव पर एक भव्य विजय परेड का आयोजन किया जाएगा। यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए, आज दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक निम्नलिखित यातायात व्यवस्था लागू रहेगी।”


रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम तूफान बेरिल के कारण हुई देरी के कारण बारबाडोस में कुछ दिनों तक फंसी रहने के बाद गुरुवार सुबह दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। बता दें कि, भारत ने शनिवार को बारबाडोस में एक रोमांचक टी20 विश्व कप फाइनल में पहली बार फाइनलिस्ट दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया।




Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment