....

उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस भगदड़ मामले में मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया

 लखनऊ  : शनिवार, जुलाई 6, 2024/ उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस भगदड़ के सिलसिले में देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को मची इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी। प्राथमिकी में देव प्रकाश मधुकर को इस मामले का मुख्य आरोपी बनाया गया था। उसके ठिकाने की जानकारी देने के लिए एक लाख रुपये के ईनाम की घोषणा भी की गई थी। भगदड़ मामले में पुलिस सत्संग आयोजन समिति के छह लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। यह भगदड़ कथावाचक नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग के दौरान हुई थी।



रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पिलखना गांव पहुंचे और हाथरस भगदड़ के पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की। इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। यहां वह हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मिले। राहुल ने हादसे के बारे में जानकारी ली।

  

तीन जुलाई को मुख्‍यमंत्री योगी ने भी हाथरस का दौरा किया था। वे अस्पताल में पीड़ित और उनके परिवारों से मिले थे। इधर, हादसे की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग की पहली बैठक गुरुवार शाम सीतापुर जिले के नैमिषारण्य में हुई।

 

आयोग के अध्यक्ष रिटायर्ड जज बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि बहुत जल्द आयोग की टीम हाथरस जाएगी और सबूत इकट्ठा करेगी। पुलिस ने हाथरस हादसे को लेकर जांच तेज कर दी है। आईजी शलभ माथुर ने बताया कि भोले बाबा उर्फ सूरजपाल के 6 सेवादारों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सभी आरोपी आयोजन समिति के सदस्य हैं। फरार मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था।


Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment