....

नर्सिग घोटाले को लेकर कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन, मंत्री विश्वास सारंग को बर्खास्त करने की मांग

 भोपाल : सोमवार, जुलाई 1, 2024/ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के आव्हान पर आज प्रदेश के सभी जिला में भाजपा सरकार की शिक्षा नीति, नर्सिंग घोटाले और पेपर लीक घोटाले को लेकर भाजपा सरकार के


खिलाफ धरना-प्रदर्शन एवं तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग करते हुये जिला कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन संबंधित अधिकारियों को सौंपा।  

इसी तारतम्य में जिला/शहर कांग्रेस कमेटी भोपाल के तत्वावधान में अध्यक्षद्वय प्रवीण सक्सेना और अनोखी मानसिंह पटेल के नेतृत्व में राजधानी भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के समीप प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति, नर्सिंग घोटोल सहित प्रदेश की भ्रष्ट सरकार और तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर मंत्री के बंगले का घेराव किया गया और मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुये भोपाल कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। धरना-प्रदर्शन में शामिल हजारों की संख्या में उपस्थित कांग्रेसजनों पर सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने लाठी चार्ज किया, वॉटर केनन से पानी की बौछार की जिससे भगदड़ मच गई और कई कांग्रेसियों को इससे चोटें भी आयीं।   

सक्सेना एवं पटेल ने धरना-प्रदशर्न का नेतृत्व करते हुये कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य को अंधेरे में धकेल रही है। प्रदेश में जिस प्रकार नर्सिंग घोटाले और पेपर लीक घोटाले सामने आ रहे हैं, उससे शिक्षा माफियाओं का घिनौना चेहरा उजागर हुआ है। सत्तारूढ़ मंत्री और सरकार की कठपुतली बने चंद अधिकारियों को फायदा पहुंचाने का कृत्य किया गया। वहीं नर्सिंग घोटाला में प्रदेश का व्यापमं की तरह करोंड़ों रूपयों का घोटाला सामने आया है। नर्सिंग कालेजों के नाम पर लीपापोती की गई, जहां कॉलेज नहीं वहां कॉलेज बताये गये, सैकड़ों कॉलेज बिना अनुमति के चल रहे हैं। नर्सिंग घोटाले में बड़े-बड़े अधिकारियों के नाम सामने आये हैं। लेकिन सरकार ने चुप्पी साध रखी है। सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ न करे और तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री के पद से तत्काल बर्खास्त करें। 

धरना-प्रदर्शन में पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, लोकसभा प्रत्याशी अरूण श्रीवास्तव, प्रवक्ता रवि सक्सेना, शैलेन्द्र पटेल, विवेक त्रिपाठी, अमित शर्मा, सहित कांग्रेस पदाधिकारी प्रदीप अहिरवार, विभा पटेल, राजकुमार सिंह, जितेन्द्र मिश्रा, मोनू सक्सेना, जहीर अहमद, संतोष कंसाना, आसिफ जकी, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष अभिषेक शर्मा, शबिस्ता जकी, प्रकाश चौकसे, महक राणा, नंदिनी सिंह, फरजाना खान, शीतल मालवीय, धर्मेन्द्र राय, रामराज तिवारी, ब्रजलाल साहू, राम मेहर, ए.बी. खान, सुभाष पटेल, चेतन साहू, मुकेश बंसल, गोपाल खरे, अखिलेश जैन, आशीष राय सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।  



Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment