....

लोकसभा चुनाव नीति, नीयत, निष्ठा और निर्णयों पर विश्वास का चुनाव रहा - अर्चना चिटनीस

 भोपाल : सोमवार, जुलाई 8, 2024/ भारतीय जनता पार्टी विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई प्रस्ताव और प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मिली जीत के साथ विकसित भारत के लिए विकसित मध्यप्रदेश का लक्ष्य लेकर प्रस्ताव पारित किया। पूर्व मंत्री और विधायक अर्चना चिटनीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के पारित होने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना हमारे लिए गौरव की बात है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ’सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मूल मंत्र के साथ भारत निरंतर विकास के रास्ते पर नए आयाम छू रहा है और 2047 तक विकसित भारत का संकल्प पूरा कर विश्व गुरु बनेगा। वहीं विधायक हरिशंकर खटीक ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में तेज गति से विकास हो रहा है। प्रथम प्रस्ताव प्रदेश महामंत्री व सांसद कविता पाटीदार ने रखा, जिसका समर्थन केंद्रीय राज्यमंत्री दुर्गादास उइके व प्रदेश शासन के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने किया। द्वितीय प्रस्ताव भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत ने रखा और समर्थन प्रदेश शासन के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला एवं विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने किया।


विधायक अर्चना चिटनीस ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस सहित उनके सहयोगी दलों ने संविधान को लेकर झूठ फैलाया। 90 से ज्यादा बार कांग्रेस ने संविधान में संशोधन किया है। 2024 का लोकसभा नीति, नीयत, निष्ठा और निर्णयों पर विश्वास का चुनाव रहा है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन के पास भ्रम, नकारात्मकता और झूठ था और हमारे पास विकास, विचार, सेवा के साथ बड़े लक्ष्यों का टारगेट था। कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद दिल खोलकर रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग कर विरोधी दलों को करारा जवाब दिया।  


विधायक चिटनीस ने कहा कि कई राज्यों में कांग्रेस खाता तक नहीं खोल पाई और हमने इस बार केरल में भी एक लोकसभा सीट जीतकर वहां भी पार्टी का झंडा गाड़ दिया है। कई राज्यों में हम प्रदेश सहित सभी लोकसभा सीटें जीतने में कामयाब रहे और हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। चिटनीस ने कहा कि आने वाले पांच सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यकाल सुख-समृद्धि के साथ देश को सर्वोत्तम स्थिति में ले जाने वाला होगा।


दूसरे प्रस्ताव के संबंध में पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक हरिशंकर खटीक ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रदेश में ऐतिहासिक जीत मिली। विधानसभा चुनाव में 48.57 प्रतिशत वोट शेयर हासिल कर प्रदेश के करीब 61 प्रतिशत बूथों पर जीत दर्ज कर 163 सीटों पर विजय प्राप्त की। वहीं लोकसभा चुनाव में 59.57 प्रतिशत वोट प्राप्त कर 29 सीटों पर जीत हासिल की। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में इस बार बिना कोई कर लगाए बजट 16 प्रतिशत वृद्धि के साथ पेश किया गया है। 2003-04 में प्रति व्यक्ति आय मात्र 13 हजार 465 रुपए थी, जो कि बढ़कर अब 11 गुना हो गई है। आने वाले समय में बजट में एवं वृद्धि होगी और प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ता जाएगा।


विधायक हरिशंकर खटीक ने कहा कि जनवरी 2024 में जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 2 करोड़ 30 लाख लोग गरीबी से बाहर आए हैं। कृषि को लाभ का व्यवसाय बनाने के उद्देश्य से 2028 तक एक करोड़ हेक्टेयर भूमि को सिंचित करने का लक्ष्य रखा गया है। अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए उज्जैन में चना और ग्वालियर में सरसों अनुसंधान की स्थापना की जा रही है। वहीं, केन-बेतवा लिंक परियोजन हो या प्रदेश में दुग्ध उत्पादक प्रोत्साहन योजना कई योजनाओं पर तेज रफ्तार काम करने के साथ प्रदेश को अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने वाला प्रदेश बनाने क प्रयास मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के नेतृत्व में किया जा रहा है।


भाजपा प्रदेश महामंत्री व विधायक खटीक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जहां विकास को आगे रखकर काम किया जा रहा है वहीं, कांग्रेस अपनी नीति,नीयत और सनातन विरोधी होकर लोकतंत्र में मजाक बनकर रह गई है। तथ्यहीन बातें करना और महिलाओं का अपमान करने सहित हमेशा गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करना कांग्रेस का चरित्र बन गया है। पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष उषा अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता गुलरेज शेख, ब्रजगोपाल लोया, मिलन भार्गव, अजय धवले, अजय यादव एवं शिवम शुक्ला उपस्थित रहे।


Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment