....

केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने रक्षा मंत्रालय के पुनर्वास महानिदेशालय-डीजीआर के साथ किए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

 नई दिल्ली : शनिवार, जुलाई 6, 2024/ केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने रक्षा मंत्रालय के पुनर्वास महानिदेशालय-डीजीआर के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करके अपने शैक्षणिक पाठ्यक्रमों का विस्तार किया है। इस समझौता ज्ञापन का उद्देश्य रक्षा क्षेत्र से जुड़े कर्मियों और अधिकारियों को प्रशिक्षण कोर्स प्रदान करना है।

विश्‍वविद्यालय ने अपनी वि‍ज्ञप्ति में बताया कि यह समझौता ज्ञापन बुधवार को नई दिल्‍ली में किया गया। समझौता ज्ञापन  के अंतर्गत जामिया मिल्लिया इस्लामिया द्वारा सैन्य कर्मियों चाहे वे वर्तमान में सेवारत हों या सेवानिवृत्त, उनके लिए पुनर्वास पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा । यह तीन महीने से लेकर छह महीने की अवधि के डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स हैं । जामिया और डीजीआर के बीच समझौता ज्ञापन अकादमिक सहयोग के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो रक्षा कर्मियों और अधिकारियों की अकादमिक और तकनीकी उन्नति को बढ़ावा देता है।


जमिया के कार्यवाहक कुलपति प्रो. मोहम्मद शकील ने डीजीआर के साथ साझेदारी करने पर विश्वविद्यालय के लिए गौरवपूर्ण बताया क्योंकि डीजीआर एक ऐसा संगठन है जो राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा और रक्षा अभियानों का समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। डीजीआर के कर्नल जयदीप सिंह ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के साथ ऐतिहासिक सहयोग के लिए प्रशंसा की।


Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment