....

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत किया पौधरोपण

 लखनऊ : शुक्रवार, जुलाई 5, 2024/ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत लखनऊ स्थित अपने आवास पर पौधरोपण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 जुलाई को पूरे प्रदेश में एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों के यहां भी पौधे लगाये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने सभी घरों में सहजन के पेड़ लगाने का आह्वान करते हुए कहा कि हर कोई मां के नाम एक पेड़ जरूर लगाए।



उन्होंने कहा कि 20 जुलाई को पूरे प्रदेश में जितनी प्रदेश की आबादी है हर व्यक्ति अपनी मां के नाम पर वृक्षारोपण महाभियान में हिस्सा बन करके एक पेड़ जरूर लगायें। इसके लिए हमारे पास 54 करोड़ पौध हम लोगों ने प्रदेश की नर्सरियों में तैयार किया है और प्रदेश की नर्सरियों में ये हर तरह के पेड़ हैं जो पर्यावरण के लिए अत्यंत उपयोगी है। पीपल, पाकड़, बरगद, नीम, देषी आम, जामुन ऐसे ही शीषम है, सागौन है, इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों के घर में हम लोग सहिजन का एक पौधा निःशुल्क उपलब्ध करवाने का कार्य कर रहे हैं। सहिजन किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत उपयोगी है।


इस मौके पर वन मंत्री डा. अरूण सक्सेना ने कहा कि एक पौधा मां के नाम लगाने के लिए आम जनता से अपील करते हुए कहा कि पौधरोपण से पूर्व उनकी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कर लिया जाये।


Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment