....

मायावती ने तमिलनाडु में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष के. आर्म्‍सट्रांग की हत्‍या की सीबीआई जांच की मांग की

 चेन्‍नई : सोमवार, जुलाई 8, 2024/ बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने तमिलनाडु में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष के. आर्म्‍सट्रांग की हत्‍या की सीबीआई जांच की मांग की है। कल चेन्‍नई में आर्म्‍सट्रांग को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी इस मामले में निष्पक्ष जांच कराने पर जोर देगी। तमिलनाडु में हाल में हुई हत्‍याओं का उल्‍लेख करते हुए मायावती ने राज्‍य सरकार से आरक्षित समुदाय को सुरक्षा प्रदान करने तथा कानून और व्‍यवस्‍था बनाए रखने की भी अपील की। मायावती के अलावा वी.सी.के. नेता थोल थिरुमावलवन, कांग्रेस सांसद शशिकांत सेंथिल, वाशीकरन, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष तथा कई अन्‍य लोगो ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।    



एक अन्‍य घटनाक्रम में उच्‍च न्‍यायालय ने पार्टी मुख्‍यालय में आर्म्‍सट्रांग को दफन करने की अनुमति देने की याचिका पर तत्काल सुनवाई करते हुए कहा कि उन्‍हें वहां दफन करना संभव नहीं होगा क्‍योंकि यह एक छोटा आवासीय क्षेत्र है। न्‍यायालय ने कहा कि इसके लिए 200 वर्ग फीट की वह भूमि उपयोग में लाई जा सकती है जिसे राज्‍य सरकार देने को तैयार है। न्‍यायालय ने कहा कि वह कोई आदेश पारित नहीं करेगी बल्कि याचिकाकर्ता को इस बारे में सरकार से संपर्क करना चाहिए। 


उल्लेखनीय है कि 5 जुलाई की शाम तमिलनाडु में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की तीन बाइक पर सवार लोगों ने पेरम्बूर स्थित आवास के पास चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। इस मामले में 8 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।


जिसके बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को राजीव गांधी राजकीय अस्पताल के शवगृह के बाहर अपने नेता की हत्या के विरोध में उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए। मायावती ने तमिलनाडु के बसपा कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए तमिलनाडु सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।




Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment