....

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, 18 की मौत, 19 घायल

 लखनऊ  : बुधवार, जुलाई 10, 2024/ उत्तर प्रदेश में आज सुबह उन्नाव जिले के बांगरमऊ के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टकरा जाने से 18 लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए। यह बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी। इस भीषण दुर्घटना में बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और इसमें सवार कुछ लोग झटके से बस से बाहर जा गिरे। चीख-पुकार के बीच पुलिस को सूचना देकर आसपास के लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। 



इस बीच पहुंची स्थानीय पुलिस ने राहगीरों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकलवाया। इसमें अधिकतर मजदूर सवार थे। पुलिस और अन्य आपातकालीन कर्मी पीड़ितों को निकालने और घायलों को अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। उन्नाव के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है  जबकि पांच घायल यात्रियों को बेहतर उपचार के लिए लखनऊ भेज दिया गया है।


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सड़क दुर्घटना में मरने वालों के प्रति दुख व्‍यक्‍त किया है। राष्ट्रपति मुर्मु ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वे इस खबर से बहुत दुखी हैं। उन्‍होंने इस घटना में मरने वालों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की। उन्‍होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन राज्य सरकार की निगरानी में पीड़ितों की हरसंभव सहायता कर रहा है। उन्‍होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। श्री मोदी ने उन्नाव दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन के लिए प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये देने की भी घोषणा की। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी इस दुर्घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने घायलों के उचित उपचार कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।



Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment