....

फिलहाल सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगा INDIA गठबंधन

 

लोकसभा चुनाव के नतीजों के आने के बाद INDIA गठबंधन के नेताओं की बैठक खत्म हो गई है। ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आधिकारिक आवास ’10, राजाजी मार्ग’ पर बुलाई गई है। बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि INDIA गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं, और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार के आम चुनाव में जनता ने बीजेपी के नफरत को हराया है। वहीं सरकार गठन के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल इंडिया गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेगा।


जनता के जनादेश ने नफरत की राजनीति को करारा जवाब दिया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “हमारी बैठक में गठबंधन पार्टी के नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालत और मौजूदा परिस्थिति पर बहुत से सुझाव आए और चर्चा हुई, निष्कर्ष यह निकला कि हम सब मिलकर एक साथ यह कहना चाहते हैं- ‘INDIA गठबंधन के घटक हमारे गठबंधन को मिले भारी समर्थन के लिए भारत की जनता का आभार व्यक्त करते हैं। जनता के जनादेश ने भाजपा और उसकी नफरत, भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है। यह जनादेश भारत के संविधान की रक्षा और महंगाई, बेरोजगारी व क्रोनी पूंजीवाद के खिलाफ तथा लोकतंत्र को बचाने के लिए है। INDIA गठबंधन मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा’…”

बैठक में ये नेता हुए शामिल

इसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा, शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत और कई अन्य नेता पहुंचे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment