....

टेक ऑफ करने से पहले पैसेंजर ने खोला फ्लाइट का इमरजेंसी गेट

 

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के यात्री आलोक सुंदरानी(35) ने इमरजेंसी दरवाजा अचानक खोल दिया। उड़ान भरने के ठीक पहले हुए इस वाकये से क्रू मेंबर और यात्रियों में हड़कंप मच गया।



दरवाजा खोलने से पहले उसे पकड़ने के बाद फ्लाइट से उतार दिया गया साथ ही उसे सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया, जहां से उसे माना पुलिस थाने ले जाया गया। बताया जाता है कि पुलिस ने उससे पूछताछ कर पूरे घटनाक्रम का ब्योरा लिया। साथ ही लिखित में माफी मांगने के बाद उसे छोड़ दिए जाने की जानकारी मिली है।

यह घटना शुक्रवार की दोपहर करीब 2:55 बजे हुई जब दिल्ली जाने वाले सभी यात्री फ्लाइट में सवार हो गए थे। फ्लाइट के क्रू मेंबर अनाउंसमेंट करने के बाद यात्रियों को फ्लाइट में बैठने के नियमों की जानकारी का ब्योरा दे रहे थे। इसी दौरान अपने परिजनों के साथ दिल्ली जा रहे राजिम निवासी आलोक ने फ्लाइट के टेक ऑफ करने के पहले इमरजेंसी दरवाजे को खोलने की कोशिश की।

इसे देखकर यात्रियों और क्रू मेंबर पहुंच गए और किसी तरह उसे दरवाजे से खींचकर दूर करने के बाद फ्लाइट को रोका गया। वहीं इसकी जानकारी एयरपोर्ट प्रबंधन विमानन कंपनियों के अधिकारियों और सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों को दी गई।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment