....

वीर सपूत शहीद स्व.कबीर उईके को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

 भोपाल  : शुक्रवार, जून 14, 2024/ छिंदवाड़ा जिले के वीर सपूत सीआरपीएफ के जवान स्व.कबीर उइके जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए। उनका पार्थिव शरीर आज विशेष वाहन से उनके पैतृक ग्राम


पुलपुलडोह, तहसील बिछुआ लाया गया। जहां उनके निज निवास में गार्ड ऑफ ऑनर देने के उपरांत राजकीय सम्मान से शहीद को अंतिम विदाई दी गई। राज्य शासन की ओर से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उईके, शहीद स्व. कबीर के निवास पहुंचीं और उनकी अंतिम विदाई में शामिल हुईं। मंत्री उईके ने शहीद को श्रध्दांजलि अर्पित कर उन्हें सादर नमन किया और ईश्वर से शहीद जवान की पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना की। उन्होंने परिजनों से भी आत्मीय मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और ईश्वर से शहीद के परिजनों को यह असीम दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की। उन्होंने जानकारी दी कि शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शहीद के परिजनों को संबल देने उनके पैतृक ग्राम पहुंचेंगे। शहीद स्व. कबीर की शहादत को सम्मान देने के लिये एक गेट, एक चौराहा और जहां उन्होंने अध्ययन किया है उस स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाएगा। राज्य शासन की ओर से शहीद के परिजनों की हर संभव मदद की जायेगी।


उल्लेखनीय है कि छिंदवाड़ा ज़िले के ग्राम पुलपुलडोह थाना बिछुआ के कबीर उईके जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ में तैनात थे। मंगलवार की रात कठुआ में आतंकी मुठभेड़ में गोली लगने से वे घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया परंतु उन्हें बचाया नहीं जा सका। शहीद की अंतिम यात्रा में मंत्री उईके के साथ ही छिंदवाड़ा जिले के सांसद विवेक साहू व पूर्व विधायक पं. रमेश दुबे सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री, सी.आर.पी.एफ.के वरिष्ठ अधिकारी आई.जी.पी. गुर शक्ति सिंह लोधी, डी.आई.जी. नीतू भट्टाचार्य व पी.आर.जामभोलकर, कमांडेंट जी.डी.पंडरीनाथ व डी.सी. राम संजीवन सिंह, एसडीएम चौरई प्रभात मिश्रा व एसडीओपी चौरई सहित पुलिस प्रशासन के अन्य अधिकारी, गणमान्य नागरिक, ग्रामवासी और शहीद के परिजन शामिल हुए। शहीद को भावभीनी श्रध्दांजलि अर्पित की गई। गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी।

Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment