....

विशेष विमान से स्वदेश लाए जा रहे हैं कुवैत में भीषण अग्निकांड में मारे गए 45 भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर

 नई दिल्ली : शुक्रवार, जून 14, 2024/ कुवैत के मनगाफ में भीषण अग्निकांड में मारे गए 45 भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर आज भारतीय वायु सेना की विशेष उड़ान से कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे लाए जाएंगे। यह विशेष विमान

कुवैत से रवाना हो चुका है। विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह, कुवैत के अधिकारियों के साथ विमान की स्वदेश वापसी के बारे में समन्वय कर रहे हैं। इस दुर्घटना में 45 भारतीय मारे गए हैं, जिनमें से 23 केरल से हैं। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन व उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, हवाई अड्डे पर मौजूद रहेंगे और दिवंगतों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। दिवंगतों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। बुधवार को मनगाफ के एक रिहायशी ब्लॉक में आग लगने से 49 लोग मारे गए थे। इस बीच राज्य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज कुवैत नहीं पहुंच पाई क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा उनके प्रस्ताव को स्वीकृति नहीं मिली थी। उन्‍होंने इस पर निराशा व्‍यक्‍त की है।


केंद्र सरकार मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये देगी। मंगफ में श्रमिक शिविर की मालिक कंपनी एन.बी.टी.सी. ने प्रत्येक प्रभावित परिवार के लिए 8 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रमुख प्रवासी भारतीय व्यवसायी और संयुक्त अरब अमीरात स्थित लुलु समूह के अध्यक्ष, एम.ए. यूसुफ अली ने भी मृतकों के परिवारों को पांच लाख रुपये देने का वादा किया है। केरल सरकार ने मृतकों के परिवारों को पांच लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment