....

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक पर्यटक वाहन के खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत

 नई दिल्ली : रविवार, जून 16, 2024/ उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रेनतोली के पास एक पर्यटक वाहन के खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल सात


तीर्थयात्रियों को हवाई मार्ग से ऋषिकेश के एम्स ले जाया गया है, जबकि अन्य सात घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। घटना के समय वाहन में 26 लोग सवार थे। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल राज्य आपदा मोचन बल-एसडीआरएफ, अग्निशमन सेवाओं, जिला आपदा प्रबंधन टीमों और जल पुलिस को बचाव के लिए रवाना किया गया। राज्य के राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को इस घटना की जांच कराने के निर्देश दिये हैं।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के पास एक दुखद सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में सुनकर दुख व्यक्त किया। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, धनखड़ ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बस दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक एक्स पोस्ट में कहा गया “उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। इसमें अपने प्रियजनों को खोने वाले शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

प्रधानमंत्री ने इस बस दुर्घटना में प्रभावित लोगों के लिए अनुग्रह सहायता राशि की घोषणा भी की। पोस्ट के अनुसार, प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह सहायता राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दी जायेगी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक्स पर पोस्ट किया“प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जायेगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जायेंगे।




Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment