....

गुजरात के TRP मॉल में आग में झुलसकर अबतक 12 बच्चों समेत 35 की मौत

 गुजरात के TRP मॉल में आग में झुलसकर अबतक 12 बच्चों समेत 35 की मौत

गुजरात के राजकोट शहर के नाना मौवा इलाके में स्थित टीआरपी गेम जोन में शनिवार शाम 4.30 बजे भीषण आग लगने से 35 लोगों की मौत हो गई। प्रशासन ने अभी तक 20 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। मरने वालों में 12 बच्चे है। इस घटना में 15 बच्चों को बचा लिया गया। हादसे के समय गेम जोन में 70 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। अन्य 45 कर्मचारी भी अंदर थे। इनमें से कई अभी भी लापता है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। घटना के बाद मौके पर पहुंची दमकलों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि गेम जोन में एसी कंप्रेसर फटने के बाद आग लगी। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस ने गेम जोन के मुख्य संचालक को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद राज्य के सभी गेम जोन बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने घटना के उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।


बच्चों के शव पहचानना भी मुश्किल

अग्निकांड में जान गंवाने वाले बच्चे पूरी तरह जल गए थे। ऐसे में मृतकों के शव पहचानना भी मुश्किल हो गया है। प्रशासन का कहना है कि ऐसे बच्चों के शव डीएनए टेस्ट के बाद परिजनों को सौंपे जाएंगे।

नहीं थी फायर एनओसी

प्राथमिक जांच में सामने आया कि गेम जोन के पास फायर एनओसी नहीं थी। इतना ही नहीं गेम जोन में फायर फाइटिंग के साधनों का भी अभाव था।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment