....

सोनिया और राहुल का स्पूफ वीडियो वायरल

 

जहां गांधी परिवार के लंबे समय से गढ़ रहे अमेठी और रायबरेली सोमवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के लिए तैयार है, वहीं, गांधी परिवार पर बने एक स्पूफ वीडियो ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है। यह वीडियो कांग्रेस द्वारा सोनिया और राहुल गांधी की एक एनिमेटेड बातचीत जारी करने के कुछ दिनों बाद आया है।


जिसमें उत्तर प्रदेश के दो लोकसभा क्षेत्रों अमेठी और रायबरेली के साथ देश के नेहरू-गांधी परिवार के सदियों पुराने संबंधों पर चर्चा की गई है। विशेष रूप से यूपी के इन दोनों सीटों का प्रतिनिधित्व या तो इंदिरा और सोनिया गांधी सहित गांधी परिवार या आजादी के बाद से परिवार के वफादारों ने किया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को इसी में एक अमेठी लोकसभा क्षेत्र में स्मृति ईरानी ने हरा दिया था।

सोनिया और राहुल गांधी के हमशक्लों के साथ तैयार इस वीडियो में दोनों को गांधी परिवार की लंबी विरासत के बारे में बात करते हुए देखा जा सकता है। जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी सहित इस परिवार के पिछले तमाम प्रधानमंत्रियों पर तीखे और व्यंग्यपूर्ण कटाक्ष इस वीडियो में नजर आ रहे हैं।

वीडियो में जैसे ही दोनों देश के राजनीतिक इतिहास को देखते हैं, सोनिया और राहुल के रूप में अभिनय करने वाले पात्र इंदिरा गांधी के तहत लगाए गए आपातकाल की निंदा करते हुए प्लेबॉय पत्रिका में जवाहरलाल नेहरू के साक्षात्कार और तस्वीरों पर चर्चा करते हैं, जिसने तब खूब सुर्खियां बटोरी थी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment