....

पाकिस्तानी हैंडलर ने दी थी तबाही मचाने की सुपारी, अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आतंकी गिरफ्तार

 

गुजरात की आतंक रोधी इकाई ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से 4 आतंकी गिरफ्तार करते हुए श्रीलंकाई ISIS मॉडयूल का खुलासा किया है। ATS इनसे पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गई है। ये आतंकी किस कारण अहमदबाद पहुंचे थे। इसका पता लगाया जा रहा है। इससे पहले भी ATS ने पांच लोगों को इसी तरह से गिरफ्तार किया था। आईएस खुरासान से जुडे ये लोग पोरबंदर समुद्री रास्ते से अफगानिस्तान और वहां से ईरान जाने की फिराक में थे। इस मामले में इकाई ने श्रीनगर से उम्मेद मीर, हनान शोल और मोहम्मद हाजिम को पोरबंदर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था।.


गुजरात ATS ने प्रारंभिक जांच में पाया है कि ये आतंकी बड़े हमले के फिराक में अहमदाबाद पहुंचे थे। यह सबसे पहले श्रीलंका से चेन्नई पहुंचे और फिर अहमदाबाद पहुंचे थे। इनकी मंशा मशहूर जगहों पर बम से उड़ाने की थी। श्रीलंका से चेन्नई किस माध्यम से पहुंचे थे ATS इस कड़ी की तलाश कर रही है। इतना ही नहीं गुजरात में लॉजिस्टिकस कौन उपलब्ध करा रहा था। वह भी ATS की नजर में है।

गुजरात एटीएस ने इन चारो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया नहीं तो बड़ी तबाही हो सकती थी। ये आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने हैंडलर के इशारे का इंतजार कर रहे थे। हैंडलर तबाही मचाने का सिग्नल देता इससे पहले ही गुजरात ATS को आतंकियों का सिग्नल मिल गया और यह आतंकी तुरंत ही गिरफ्तार कर लिए गए।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment