....

Gwalior News: घरों में गिर रहे ब्लास्टिंग के पत्थर, लोगों की जान को खतरा




चंदला। पहाड़ में होने वाली ब्लास्टिंग के पत्थर लोगों के घरों में गिर रहे हैं। कब कहां से पत्थर आ गिरे कुछ कहां नहीं जा सकता। इसे लेकर ग्रामीण दहशत में जीवन जी रहे हैं। ग्रामीणों के आंगन में जब ब्लास्टिंग के पत्थर गिरे तो अब लोगों को डर लगा रहता है।


मामला चंदला क्षेत्र के हिनौता मजरा गुमानपुर का है

जहां के ग्रामीणों के आरोप हैं कि खजुराहो लिमिटेड द्वारा यहां ब्लास्टिंग की जा रही है। ब्लास्टिंग के पत्थर गांव और स्कूल में आकर गिर रहे हैं। जिससे लोगों को जान का खतरा बना रहता है। ग्राम पंचायत हिनौता सरपंच पति हरिओम सिंह ने बताया कि क्रेशर संचालकों द्वारा जो पहाड़ पर ब्लास्टिंग की जाती है उसकी वजह से गांव में बड़े-बड़े पत्थरों के टुकड़े हवा में उड़कर लोगों के घरों के अंदर और स्कूल तक पहुंच जाते हैं जिससे यहां रहने वाले लोग सहमे हुए हैं।

वहीं गुमानपुर गांव निवासी पंचा रैकवार ने बताया की हाल ही में बीते रोज हुई ब्लास्टिंग से करीब 5-5 किलो के पत्थर हवा में उड़कर उसके घर के आंगन में आ गिरे। हालांकि उस वक्त आंगन में कोई नहीं था नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो जाता।

गांव निवासी राम रतन पाल और श्यामलाल रैकवार ने भी पूरे मामले की पुष्टि करते हुए बताया की आए दिन क्रेशर संचालकों द्वारा पहाड़ में ब्लास्टिंग की जाती है। उसकी वजह से पत्थर के टुकड़े उड़ कर गांव और स्कूल पर गिरते हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment