....

MP Board Result Date 2024: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 15 अप्रैल के बाद हो सकते हैं जारी

MP 10th & 12thBoard Result Date 2024: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं परीक्षा होने के बाद से विद्यार्थियों को अब रिजल्ट का इंतजार है। दोनों ही परीक्षाओं में उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य जारी है और यह जल्द ही पूरा हो जाएगा। एमपी बोर्ड ने 5 अप्रैल तक इसे पूरा करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे मूल्यांकन पूरा होने के बाद 15 से 20 अप्रैल के बीच 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं।



दूसरी परीक्षाओं से बिगड़ी मूल्यांकन की गति


एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य की गति काफी धीमी रही। बोर्ड के अधिकारियों की माने तो 5वीं, 8वीं और 11वीं की परीक्षाओं का असर मूल्यांकन पर पड़ा है। इन परीक्षाओं में कई विषयों की शिक्षकों की ड्यूटी लगी, जिससे मूल्यांकन का कार्य प्रभावित हो गया।


एमपी बोर्ड की वेबसाइट पर आएंगे रिजल्ट

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं 2024 के रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर जारी होंगे। विद्यार्थी अपने रोल नंबर के जरिए रिजल्ट देख सकेंगे।

विद्यार्थियों को रिजल्ट का इंतजार

10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है। 10वीं के विद्यार्थी रिजल्ट आने के बाद यह तय करेंगे कि करियर के लिए कौन सा विषय चुनना है। वहीं 12वीं के विद्यार्थी कालेज में कौन सा कोर्स चुनना है यह तय करेंगे।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment