....

BSP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, लखनऊ-मथुरा से इन्हें मिला टिकट

 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने उत्तर प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीएसपी ने इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों को टिकट दिया है. जिसमें लखनऊ से बीएसपी ने सरवर मलिक और मथुरा सीट से बीएसपी ने सुरेश सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

 


बीएसपी ने गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर, अलीगढ़ से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय, मैनपुरी से गुलशन देव शाक्य, खीरी से अंशय कालरा रॉकीजी, उन्नाव से अशोक कुमार पांडे, मोहनलालगंज से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी से शुभ नारायण, लालगंज से इंदू चौधरी और मिर्जापुर सीट से मनीष त्रिपाठी को टिकट दिया है.

बीएसपी ने अपनी इस लिस्ट में मथुरा सीट पर अपना उम्मीदवार बदला है, बीएसपी ने कमलकांत उपमन्यु का टिकट काटकर अब सुरेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. मथुरा से इस समय हेमा मालिनी बीजेपी की सांसद हैं, उन्हें बीजेपी ने इस बार भी टिकट दिया है. अब देखना ये है कि क्या सुरेश सिंह हेमा मालिनी की जीत की हैट्रिक को रोक पाएंगे या हेमा मालिनी मथुरा सीट से जीत की हैट्रिक लगाएंगी.

मिर्जापुर सीट पर मनीष त्रिपाठी को बनाया प्रत्याशी

वहीं बीएसपी ने लखनऊ से सीट बीजेपी सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने सरवर मलिक को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसके अलावा पार्टी ने पूर्वांचल की मिर्जापुर सीट से मनीष त्रिपाठी को अपना प्रत्याशी घोषित किया जो कि केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल की सीट है.

सपा के गढ़ मैनपुरी से गुलशन देव शाक्य को टिकट

इसके अलावा बीएसपी ने समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी से गुलशन देव शाक्य को सपा सांसद डिंपल यादव के सामने चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर को बीएसपी ने टिकट दिया है. बता दें कि बसपा यूपी में बिना किसी गठबंधन के चुनावी मैदान में हैं और पार्टी ने 80 सीटों में कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान भी कर दिया है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment