....

AAP News: अरविंद केजरीवाल की आज खत्म हो रही है न्यायिक हिरासत, तिहाड़ जेल में भगवंत मान करेंगे मुलाकात

 

Arvind Kejriwal Hearing: दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद (Arvind Kejriwal) की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है. इस बात को ध्यान में रखते हुए ईडी (ED) सोमवार को दिल्ली के सीएम को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी. कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील अदालत से उन्हें जमानत देने की मांग कर सकते हैं.


 

दूसरी तरफ दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा ईडी की गिरफ्तारी को वैध करार दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट में भी उनकी याचिका पर आज सुनवाई होगी. जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ इस मामले में सुनवाई करेगी.


जेल में मान करेंगे सीएम से मुलाकात

तिहाड़ जेल प्रशासन ने पंजाब के सीएम भगवंत मान से कहा था कि वह सीएम अरविंद केजरीवाल से सोमवार को मुलाकात कर सकते हैं. जेल प्रशासन से इजाजत मिलने के बाद आज भगवंत मान अरविंद केजरीवाल से जेल में मुलाकात करेंगे.


एक अप्रैल से न्यायिक हिरासत में हैं सीएम

आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम एक अप्रैल से कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 22 मार्च को ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां से अदालत ने उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया था. एक अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की ओर से रिमांड नहीं मांगे जाने के बाद 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई होगी.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment