....

T20 World Cup Squad: टीम इंडिया में इन 10 खिलाड़ियों की जगह लगभग तय

 



Sport News: टी20 विश्व कप 2024 का 1 जून से आगाज होगा. इसका पहला मैच यूनाइटेड स्टेट्स और कनाडा के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया का पहला मैच आयरलैंड से है. यह मुकाबला 5 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल 2024 में खेल रहे हैं. आईपीएल के ठीक बाद टी20विश्व कप आयोजित होगा. इसके लिए कुछ खिलाड़ियों की जगह लगभग तय है. कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह टी20 विश्वकप में खेलेंगे.

हाल ही में खबर आयी थी कि टी20 विश्वकप में टीम इंडिया के लिए रोहित के साथ विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं रोहित ने अजीत अगरकर और राहुल द्रविड़ से इसको लेकर मुलाकात भी की. लेकिन रोहित ने इन बातों का खंडन किया है. लेकिन अगर मौजूदा फॉर्म को देखें तो टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ियों की जगह लगभग तय है. रोहित के साथ-साथ बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. इन दोनों ही प्लेयर्स ने दमदार प्रदर्शन किया है. बुमराह घातक गेंदबाज हैं और वे पहले भी कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

हार्दिक पांड्या आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. वे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. लेकिन आईपीएल 2024 में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. पांड्या अगर फॉर्म में लौटे तो उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. लेकिन फिलहाल संशय की स्थिति है. अगर विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत की बात करें तो उन्हें भी टीम इंडिया जगह मिल सकती है. पंत ने 7 मैच खेले हैं. इस दौरान 210 रन बनाए हैं और 2 अर्धशतक लगाए हैं. पंत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 55 रन रहा है.

टीम इंडिया विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद सिराज और स्पिनर कुलदीप यादव को टी20 विश्व कप 2024 के लिए मौका दे सकती है. टी20 विश्व कप 2024 में भारत का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान से है. यह मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment