....

Congress News: मध्य प्रदेश की शेष तीन सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशी, सभी लोकसभा क्षेत्रों में स्थिति साफ





MP Loksabha Congress Candidate List : लंबे मंथन के बाद कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की शेष तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने ग्वालियर से प्रवीण पाठक, खंडवा से नरेंद्र पटेल और मुरैना से सत्यपाल सिकरवार को प्रत्याशी बनाया है। वहीं इन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही प्रदेश की सभी 29 संसदीय सीटों पर प्रत्याशियों के लिहाज से स्थिति भी साफ हो चुकी है।



गौरतलब है कि कांग्रेस ने इससे पूर्व तीन सूचियां जारी की थी। जिसमें एक सूची में 10, दूसरी सूची में 12 तो वहीं तीसरी सूची में तीन नाम शामिल थे, इस तरह कांग्रेस ने 25 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। वहीं तीन सीटों पर लंबे समय से मंथन चल रहा था। वहीं अब कांग्रेस ने चौथी सूची जारी कर सभी सीटों पर स्थित साफ कर दी है।


गौरतलब है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश की 29 में से सिर्फ 28 लोकसभा सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी। खजुराहो सीट कांग्रेस ने समझौते के तहत समाजवादी पार्टी को दी थी। यहां सपा ने मीरा यादव को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन निरस्त कर दिया है।

मुरैना-श्योपुर सीट पर सत्यपाल सिकरवार प्रत्याशी

कांग्रेस ने रैना-श्योपुर सीट से सत्यपाल सिकरवार ‘नीटू‘ को उम्मीदवार बनाया है। वे सुमावली से भाजपा विधायक रहे हैं। 2020 में हुए विधानसभा उपचुनाव में भितरघात के आरोपों के चलते भाजपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। सत्‍यपाल सिकरवार के बड़े भाई सतीश सिकरवार ग्वालियर से कांग्रेस विधायक और भाभी शोभा सिकरवार ग्वालियर महापौर हैं।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment