....

T20 World Cup 2024: फैंस के लिए अच्छी खबर! ICC ने भारत-पाक मैच के लिए रिजर्व डे का किया एलान




Reserve Day For IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से हो रहा है. वहीं, भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरूआत आयरलैंड के खिलाफ करेगी. भारत और आयरलैंड के बीच 5 जून को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को मैदान में उतरेगी. बहरहाल, भारत-पाकिस्तान मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है. अगर भारत-पाकिस्तान मैच के दिन बारिश हुई तो मुकाबला अगले दिन खेला जाएगा. दरअसल, आईसीसी ने भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे का एलान किया है.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के अलावा सेमीफाइनल और फाइनल में रिजर्व डे होगा. यानी, अगर इस दिन बारिश ने खलल डाला तो मुकाबला अगले दिन खेला जाएगा.

ग्रुप स्टेज, सुपर-8 और नॉकआउट मैचों के लिए अलग-अलग नियम...

आईसीसी की सलाना बैठक में इस बात पर मुहर लगी. इसके अलावा ग्रुप स्टेज और सुपर-8 मैचों में परिणाम के लिए दोनों टीमों को कम से कम 5-5 ओवर खेलने होंगे. लेकिन नॉकआउट मैचों में दोनों टीमों को कम से कम 10-10 ओवर खेलने होंगे, जिसके आधार पर विजेता चुना जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप में इन टीमों के खिलाफ खेलेगा भारत...

बताते चलें कि इस टी20 वर्ल्ड कप का आगाज अमेरिका बनाम कनाडा मैच से होगा. दोनों टीमें ग्रैंड प्रैली स्टेडियम में आमने-सामने होगी. भारतीय टीम की बात करें तो आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले के बाद पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा के खिलाफ मैदान में उतरेगी.

वहीं, इस टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 27 जून को खेले जाएंगे. इसके बाद 29 जून को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज के अलावा अमेरिका कर रहा है.

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 अपने नाम किया था. इसके बाद टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को कभी जीत नहीं पाई है.


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment