....

Vande Bharat Train: 12 मार्च को इन दो शहरों के बीच शुरू होगी नई वंदे भारत ट्रेन





New Vande Bharat Train: भारतीय रेलवे ने पिछले कुछ सालों में देशभर के कई राज्यों में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की है. अब इस लिस्ट में एक और राज्य का नाम जुड़ने जा रहा है, जहां दूसरी वंदे भारत ट्रेन शुरू होने जा रही है. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से चेन्नई के बीच इस नई वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जाएगा. इससे पहले 2022 में पीएम मोदी ने चेन्नई से मैसुरु के बीच बेंगलुरु के रास्ते वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी.



12 मार्च को पीएम दिखाएंगे हरी झंडी

12 मार्च 2024 यानी मंगलवार के दिन प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल माध्यम से बेंगलुरु से चेन्नई के बीच चलने वाली इस नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसकी जानकारी बेंगलुरु सेंट्रल के एमपी पीसी मोहन ने दी है. इस ट्रेन के जरिए सरकार बेंगलुरु और चेन्नई जैसी आईटी सिटी के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर करने की कोशिश कर रही है.


इतनी देर में वंदे भारत तय करेगी दूरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वंदे भारत ट्रेन बेंगलुरु से चेन्नई के बीच के 362 किलोमीटर के सफर को केवल चार घंटे और 20 मिनट में तय करेगी. फिलहाल इस रूट पर चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस यात्रा को पूरा करने में चार घंटे 40 मिनट का वक्त लगा रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक नई वंदे भारत ट्रेन को बुधवार छोड़कर हफ्ते में छह दिन संचालित होगी.


जानें ट्रेन का शेड्यूल?

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक नई वंदे भारत ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से शाम 5 बजे चलकर 9.25 मिनट को बेंगलुरु और रात को 11.20 मिनट पर मैसुरु पहुंचेगी. वहीं मैसुरु से सुबह 6 बजे ट्रेन चलकर 7.45 मिनट पर सुबह बेंगलुरु और फिर बेंगलुरु से 7.45 मिनट पर चलकर ट्रेन 12.20 मिनट पर चेन्नई पहुंचेगी. चेन्नई-बेंगलुरु-मैसुरु रूट पर चलने वाली यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन है. रेलवे ने इस ट्रेन के किराये के बारे में आधिकारिक जानकारी अभी साझा नहीं की है.

 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment