....

Ghazipur Bus Fire: गाजीपुर में चलती बस में दौड़ा 11,000 वोल्ट की करंट, 5 लोगों की मौत, कई घायल






Ghazipur Bus Fire News: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बड़ा हादसा हुआ है. यात्रियों की बस में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. आगलगी का कारण हाईटेंशन लाइन का तार बताया जा रहा है. 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार के छूने से बस में  आग लग गई. आग लगने के बाद बस धू-धू कर जल उठी. आग ने देखते-देखते विकराल रूप ले लिया.

इस दर्दनाक हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को पांच- पांच लाख रुपये और गंभीर घायलों को पचास हजार व निःशुल्क उपचार कराये जाने के निर्देश दिए हैं. वहीं इस दर्दनाक हादसे पर यूपी के मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से इस घटना पर नजर बनाए हुए है.

    जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।
    मृतकों के परिजनों को ₹5-5 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता एवं उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं।
    ईश्वर से प्रार्थना है…


गाजीपुर में हुए इस दर्दनाक हादसे में आग लगने के बाद झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम के पास हाईटेंशन तार में छूने की वजह से सवारियों से भरी बस आग लग गई. हादसे का शिकार हुई बस देखते-देखते धू धू कर जलने लगी. आग की लपटें ऊपर की ओर उठने लगीं.

घायलों को अस्पताल भेजा गया

इस मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. आग की भवाहता देख बस के पास जाने का साहस नहीं हो रहा था. भीषण अगलगी की सूचना पर दल बल के साथ प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए. प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मोर्चा संभाल लिया. बस से यात्रियों को बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि आग में कई मुसाफिर हताहत और बुरी तरह झुलस गए हैं. झुलसे हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment