....

Samajwadi Party Candidate List: यूपी की इस लोकसभा सीट पर सपा ने फिर बदला टिकट, 6 कैंडिडेट्स की नई लिस्ट जारी






UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट शनिवार को जारी की. इस सूची में 6 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. इसमें एक सीट पर कैंडिडेट बदल दिया गया है. सपा ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की है. सपा ने गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है.

सपा ने इससे पहले मिश्रिख से रामपाल राजवंशी को प्रत्याशी बनाया था. सपा अब तक 42 सीटों पर कैंडिडेट घोषित कर चुकी है.

कौन हैं रामपाल राजवंशी

समाजवादी पार्टी के पुराने नेता रामपाल राजवंशी दो बार मंत्री रह चुके हैं. वह 1996 में लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर मिश्रिख विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद उन्हें राज्य मंत्री बनाया गया था. 2007 में वह समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े और चुनाव लड़कर फिर विधायक बने. 2012 में भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर उन्हें जीत मिली और अखिलेश सरकार में वह कारागार राज्य मंत्री चुने गए. इसके बाद 2017 और 2022 में मिश्रिख सीट पर ही उन्हें हार झेलनी पड़ी थी.

मिश्रिख लोकसभा सीट के अंतर्गत चार विधानसभा सीट आती हैं. मिश्रिख, बिल्हौर, संडीला बिलग्राम मल्लावां और बालामऊ. इन सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. यहां सांसद भी बीजेपी के ही हैं. ऐसे में लगातार दो बार विधानसभा चुनाव हारने वाले रामपाल के लिए लोकसभा की राह आसान नहीं होगी, लेकिन वह पासी समुदाय के बड़े नेता हैं और उन्हें इसका फायदा मिल सकता है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment