....

Bhopal Crime News: इंटरनेट मीडिया के माध्यम 20 हजार के जूते को चार सौ रुपये में बेचने का दे रहे थे झांसा


Bhopal Crime News:  हबीबगंज पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी , जब सीहोर के रहने वाले दो युवकों को संदेह के आधार पर पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपित आनलाइन ठग निकले और वह इंटरनेट मीडिया के माध्यम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर विज्ञापन करके युवकों को नाइकी, एडीडास जैसे ब्रांडेड कंपनी के 20 हजार के जूतों को चार से 15 सौ रुपये में बेच रहे थे।आरोपितों के पास के पास से तीन लाख रुपये और चार एटीएम कार्ड, पेन कार्ड और चार मोबाइल बरामद हुए हैं।आरोपितों एक साल में करीब पांच सौ लोगों को अपना शिकार बनाया है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ जारी है।

एसआई अंकित बघेल ने बताया कि बुधवार दोपहर पुलिस को सूचना मिली थी कि अरेरा कालोनी की सदगुरू बैंक के पास दो संदिग्ध युवक मास्क लगाकर खड़े है उनकी गतिविधियां सामान्य नहीं है। पुलिस ने दोनों संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम राजकुमार और कमलेश मेवाड़ा बताया। उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से दो दो मोबाइल मिले।इसके अलावा कुल चार डेबिट कार्ड अलग अलग नामों के मिले। आरोपियों के पास से तीन लाख रुपये भी मिले। जब रुपयों के बारे में पूछताछ की तो वह सही तरीके से जवाब नहीं दे पाए तो पुलिस ने आरोपितों से सख्ती से पूछताछ की तो आरोपित ने लोगों को ब्रांडेड जूतों के नाम पर ठगी कर रकम ऐंठने की बात बताई है।


20 हजार का जूता चार सौ में

एसआइ अंकित बघेल ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में सामने आया है कि वह इंटरनेट मीडिया पर महंगे जूतों के विज्ञापन देकर लोगों से ठगी कर रहे थे। विदेशी ब्रांड के पंद्रह से बीस हजार रुपये के जूतों का विज्ञापन वह गुगल से कापी करते थे और उसे 400 से पंद्रह सौ रुपये में बेचने का झांसा देते थे। आरोपिताें ने इंस्टाग्राम पर अपना वाट्स एप नंबर भी डाल रखा था। इंस्टाग्राम में लोग विज्ञापन देखते थे और उन्हें लगता था कि पंद्रह से बीस हजार रुपए का जूता सिर्फ पंद्रह सौ रुपये मिल रहा है तो वह जालसाजों के जाल में फंस जाते थे। इसके बाद आरोपित उनसे खाते में रुपये भी जमा करा लेते थे और उनका नंबर ब्लॉक कर देते थे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment