....

UPPSC 2024: यूपीपीएससी 2024 प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, 17 मार्च को होना था पेपर, जल्द घोषित होगी नई तारीख




 UPPSC 2024 Prelims Exam Postponed: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने संयुक्त राज्य/उच्च अधीनस्थ सेवाओं के लिए प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी। परीक्षा 17 मार्च को आयोजित होने वाली थी। नोटिफिकेशन के मुताबिक, यूपीपीएससी 2024 प्रीलिम्स परीक्षा जुलाई में आयोजित होने की उम्मीद है।

अधिसूचना के अनुसार, पीसीएस परीक्षा 2024 अज्ञात कारणों से स्थगित कर दी गई है। अब यूपीपीएससी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा जुलाई में आयोजित होने की उम्मीद है। हालांकि आयोग ने परीक्षा की सटीक तारीख की घोषणा नहीं की है।


एक बार यूपीपीएससी 2024 प्रारंभिक परीक्षा की तारीख घोषित होने के बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नए अपडेट के लिए यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।
यूपीपीएससी 2024 प्रारंभिक परीक्षा पैटर्न

यूपीपीएससी पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा में दो पेपर होंगे। सामान्य अध्ययन पेपर 1 और सामान्य अध्ययन पेपर 2। परीक्षा की अवधि दो घंटे और ऑफलाइन आयोजित की जाएगी।


दोनों पेपरों में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं। पेपर में लगभग 150 से 100 प्रश्न होंगे। पेपर 2 एक क्वालीफाइंग पेपर के रूप में काम करता है। जिसमें उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। इसके अलावा प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.33 प्रतिशत नकारात्मक अंकन होगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए यूपीपीएससी की ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment