....

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश, क्या अब्बास अंसारी को मिलेगी पैरोल?

 

 


सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज के अंडर होनी चाहिए मौत की जांच

मुख्तार अंसारी की मौत पर सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन कहा कि यह मैटर ऑफ इंक्वारी है. सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज के अंडर इसकी जांच होनी चाहिए रिटायर्ड जज के अंडर इसकी इंक्वारी नहीं होनी चाहिए वह दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा कि नेचुरल डेथ है या पॉलिटिकल डेथ है. वहीं सपा सांसद ने अब्बास अंसारी को पैरोल ना मिलने पर कहा कि ज्यूडिशरी इतिहास में इससे बड़ा धब्बा कुछ नहीं हो सकता.


जुमे की नमाज को लेकर पूरे राज्य में है हाई अलर्ट

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने कहा कि "आज जुमे की नमाज और कल बांदा जेल में हुई घटना को देखते हुए पूरे राज्य में हाई अलर्ट कर दिया गया है. कई जिलों में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं, शांति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. पूरे राज्य में शांति है, कुछ जगहों पर अभी भी नमाज चल रही है, इसलिए सतर्कता बरती जा रही है, कहीं कोई समस्या नहीं है."


जुमे की नमाज पढ़ने गए उमर अंसारी

उमर अंसारी इस समय जुमे की नमाज पढ़ने गया है. उमर अंसारी के नमाज पढ़कर लौटने के बाद मुख्तार अंसारी के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. फिलाहल मुख्तार अंसारी के शव की पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी है.

मुख्तार अंसारी की मौत पर जयंत चौधरी बोले- जांच तो होगी ही

मुख्तार अंसारी की मौत पर जयंत चौधरी ने कहा है कि जांच तो होगी ही. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने दीजिए. अगर कोई दोषी होगा तो कानून के तहत कार्रवाई होगी. देश में कैपेसिटी से ज्यादा कैदी जेलों में हैं, इसका भी हल निकलना चाहिए. न्यायिक प्रक्रिया में देरी ठीक नहीं है. इसको भी देखना चाहिए.

मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी. बांदा जेल में हार्ट अटैक के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरोंं ने मृत घोषित कर दिया.

मुख्तार अंसारी की मौत पर आया शिवपाल यादव का आया बयान

शिवपाल सिंह यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर कहा है कि इस परिवार से हमारे बहुत अच्छे संबंध थे. इस परिवार का आजादी की लड़ाई में भी योगदान था. यह मौत संदेह के घेरे में है. न्यायालय को इसमें स्वयं रुचि लेनी चाहिए. किसी की अगर जेल में मृत्यु होती है तो उसकी जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों की जेल से लेकर सरकार तक की है. अब्बास के पिता की जब मौत हुई है तो डीएम को जनाजे में शामिल होने की खुद परमिशन दे देनी चाहिए.


मुख्तार अंसारी और बेटे उमर अंसारी का ऑडियो वायरल

मुख्तार अंसारी, बेटे उमर अंसारी और बहू निकहत अंसारी के दो दिनों पहले की बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि गुरुवार की रात में मुख्तार अंसारी की मौत हो गई. शुक्रवार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मऊ: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी. वहीं जुम्मे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट है. प्रदेश में लगी धारा 144 का पालन कराया जाएगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस निगरानी कर रही है. माहौल बिगाड़ने वाले पुलिस की रडार पर होंगे. अराजक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है. पुलिस अधीक्षक दल-बाल के साथ संवेदनशील जगहों का निरीक्षण कर रहे हैं.

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम एम्स दिल्ली में कराने की मांग

मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम एम्स दिल्ली में कराने की मांग की गई है. मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा जिलाधिकारी को इसे लेकर चिट्ठी लिखी है. उमर अंसारी ने विश्वास हीनता को वजह बताया है. साथ ही पिता को जहर देने और हत्या की बात लिखी है. फिलहाल बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment