....

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी हमलावर, मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल



 

 नई दिल्ली।
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की  प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गुरुवार रात गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी लगातार हमलावर बनी हुई है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं। एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने लिखा कि देश में पहला मौका है जब सिटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया हो। दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास जेड प्लस सिक्योरिटी कवर है, लेकिन अब वह केंद्र सरकार की प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में है। ऐसे में मुख्यमंत्री की सुरक्षा की चिंता बनी हुई है।

आतिशी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में भी लिखा कि हमने दिल्ली की मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई गिरफ्तारी पर हमने सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई की मांग की है। मंत्री आतिशी ने सवाल किया कि भारतीय जनता पार्टी विपक्षी नेताओं को लगातार निशाना बना रही है। लोकसभा चुनाव से पहले ही इस तरह की कार्रवाई होने से भाजपा की मंशा उजागर होती है।


गोपाल राय ने की थी प्रदर्शन की अपील

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ देश भर में कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि वे इस तानाशाही के खिलाफ देशभर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करें। राय ने कहा, यदि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है तो किसी को भी गिरफ्तार किया जा सकता है और उनकी आवाज को दबाया जा सकता है। आज से लड़ाई शुरू हो गई है। अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचारधारा हैं।

केजरीवाल की आज पेशी


दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लेने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें शुक्रवार को विशेष पीएमएलए (धन-शोधन निवारण अधिनियम) अदालत में पेश किए जाने की संभावना है। बता दें कि ईडी के आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का उल्लेख कई बार किया गया है। एजेंसी का आरोप है कि आरोपी आबकारी नीति बनाने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment