....

Rajya Sabha Elections: BJP ने जीतीं 8 सीटें, SP को झटका 2 कैंडिडेट जीते

 


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों का परिणाम आ गया है। सपा को राज्यसभा में झटका लगा है। सपा का तीसरा कैंडिडेट हार गया है। भाजपा की सभी आठों कैंडिडेट जीत गए हैं। सपा के दो कैंडिडेट जीते हैं। मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में जमकर वोटिंग हुई। सपा और ओमप्रकाश की ओर से आपत्ति आने के बाद थोड़ी देर के लिए मतगणना रुकी रही। साधना सिंह, जया बच्चन, अमरपाल मौर्य और तेजवीर सिंह चुनाव जीते हैं। वहीं, सुधांशु त्रिवेदी 38 वोट पाकर राज्यसभा चुनाव जीते है। सपा के आलोक रंजन चुनाव हार गए हैं।


मंगलवार को यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई। सपा विधायकों की क्रास वोटिंग से बीजेपी ने सभी आठ सीटें जीत लीं। सपा के तीसरे कैंडिडेट आलोक रंजन हार गए हैं। जया बच्चन और लालजी सुमन को जीत मिली है। सपा के सात विधायकों ने क्रास वोटिंग करते हुए बीजेपी के कैंडिडेट संजय सेठ को वोट किया। 

सपा के पक्ष में भी एनडीए के दो विधायकों के वोट करने की बात सामने आ रही है। वोटिंग के बाद मतगणना शुरू हुई, लेकिन सपा और सुभासपा ने आरोप लगाते हुए आपत्ति की। सुभासपा ने अपने विधायक पर बिना दिखाए वोट डालने का आरोप लगाया। इस कारण मतगणना थोड़ी देर के लिए रुकी रही। मामले को निबटाने के बाद फिर से मतगणना शुरू हुई।

 जय बच्चन को 41 वोट, लालजी सुमन को 40 वोट मिले हैं। वहीं, तीसरे कैंडिडेट आलोक रंजन को प्रथम वरीयता के केवल 19 वोट मिले हैं।बीजेपी अमर पाल मौर्य, सुधांशु त्रिवेदी, चौधरी तेजवीर, नवीन जैन, साधना सिंह और संगीता बलवंत को 38-38 वोट मिले हैं। आरपीएन सिंह को 37 वोट मिले हैं। 

आठवें कैंडिडेट रहे संजय सेठ को प्रथम वरीयता के 29 वोट मिले हैं। बीजेपी को सपा सचेतक रहे मनोज पांडेय, विधायक मुकेश वर्मा, पूजा पाल, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, राकेश प्रताप सिंह और अभय सिंह ने वोट किया। सपा विधायकों के क्रास वोटिंग से बीजेपी के संजय सेठ जीत गए और सपा के आलोक रंजन हार गए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment