....

MP News: घर के बाहर खड़ी गाड़ी में लगी आग और जिंदा जल गया 3 साल का मासूम



Chhindwara News: छिंदवाड़ा (Chhindwara) के साजवा में गुरुवार को एक दर्दनाक घटना में तीन साल के मासूम की जान चली गई. मासूम घर के बाहर खड़ी कंडम गाड़ी में खेल रहा था. इस दौरान अचानक गाड़ी में आग लग गई. घटना के वक्त आसपास कोई नहीं था. आग की लपटों में घिरे मासूम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. परिजन उसे देर शाम अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया.



इस मामले में पुलिस ने बताया कि अमरवाड़ा के ग्राम साजवा निवासी जीवन विश्वकर्मा का तीन साल का बेटा अभिषेक घर के बाहर खड़ी कंडम गाड़ी (फोर्स गामा) के अंदर खेल रहा था. उसके साथ उसका आठ साल का बड़ा भाई भी था. हालांकि वह घटना से पहले ही घटनास्थल से चला गया था. इसके बाद अचानक गाड़ी में आग लग गई. अभिषेक आग की चपेट में आ गया. परिजन जब तक उसे गाड़ी से बाहर निकालते, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.


पड़ोसियों ने गाड़ी को आग की लपटों में देखा


पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त अभिषेक अकेला था. उसके पिता अमरवाड़ा गए थे और मां अपने घरेलू काम कर रही थी. पड़ोसियों ने गाड़ी से आग की लपटें उठती देखी थी. वे आग बुझाने मौके पर पहुंचे. इसके बाद आग बुझी तब बच्चा दिखाई दिया. आनन-फानन में बच्चे को गाड़ी से बाहर निकाला गया, तब तक बच्चा दम तोड़ चुका था. गाड़ी जीवन विश्वकर्मा के पड़ोसी की थी. जो लगभग पांच-छह सालों से मृतक परिवार के घर के पीछे 20 फीट दूर कंडम हालत में खड़ी थी. गाड़ी में इंजन, डीजल और बैटरी तक नहीं थी. फिर गाड़ी में आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका. 


गाड़ी के भीतर एक माचिस भी मिली है. पुलिस जांच में जुटी है. अमरवाड़ा टी आई राजेंद्र धुर्वे का कहना है कि घटनास्थल पर पहुंचकर एफएसएल टीम ने भी जांच शुरू कर दी है. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया है कि मासूम की मौत जलने की वजह से हुई है .कंडम गाड़ी में आग किन परिस्थितियों में लगी यह जांच का विषय है. जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment